ताज़ा खबर
 

Ind vs SL T20: श्रीलंका के खिलाफ सुरेश रैना ने की इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की बराबरी, दर्ज हुआ यह अनोखा रिकॉर्ड

India vs Sri Lanka 2018 T20 Squad, Players List, Ind vs SL T20 Score: इस मैच में रैना एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने से चूक गए। दो विकेट जल्द गिरने के बावजूद रैना ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे। रैना 15 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली, जिस दौरान वह दो चौके और दो छक्के लगाने में भी कामयाब रहे।

उमर अकमल और सुरेश रैना।

सोमवार को खेले गए ट्राई सीरीज के एक अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत की तरफ से मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और शार्दूल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया। मनीष पांडे के नाबाद 42 और कार्तिक के नाबाद 39 रनों के दम पर भारतीय टीम ने इस मैच को जीतने में कामयाबी हासिल की। वहीं, गेंदबाजी में शार्दूल ठाकुर ने सबसे अधिक चार विकेट अपने नाम किए। अपने चार ओवर के स्पेल में ठाकुर ने 27 रन देकर चार विकेट झटके और श्रीलंका को 152 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रहे। इस मैच में सुरेश रैना ने भी अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। दरअसल, श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका का कैच लेते ही रैना एशिया के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने टी20 मैचों में 38 कैच लिए हों। रैना से पहले पाकिस्तान के उमर अकमल के नाम इतने ही कैच लेने का रिकॉर्ड है।

india vs sri lanka, india vs sri lanka highlights, india vs sri lanka t20 highlights, ind vs sl highlights, ind vs sl t20 highlights, india vs sri lanka highlights video, india vs sri lanka t20 highlights video, ind vs sl t20 highlights video, india vs sri lanka score, ind vs sl, ind vs sl t20, cricket streaming, india vs sri lanka t20, india vs sri lanka t20 score, score, india vs sri lanka streaming India vs Sri Lanka T20: मनीष पांडे ने अपनी पारी में 31 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल है। (फोटो सोर्स-ट्विटर)

रैना बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ अगर कुछ और कैच लेने में कामयाब रहते हैं तो वह अकमल को पछाड़ कर इस मामले में काफी आगे निकल जाएंगे। इस मैच में रैना एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील करने से चूक गए। दो विकेट जल्द गिरने के बावजूद रैना ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे। रैना 15 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली, जिस दौरान वह दो चौके और दो छक्के लगाने में भी कामयाब रहे।

वहीं, रैना ने गेंदबाजी करते हुए एक ओवर में छह रन खर्चे। बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत हासिल करने वाली श्रीलंका को 19 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस लक्ष्य को भारत ने 17.3 ओवरों में हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए शार्दूल ने कहा, “इस अवॉर्ड के मिलने से मैं बहुत खुश हूं। मैंने हमेशा से भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखा था और आज मैंने यह कर दिखाया। ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने से पहले थोड़ी घबराहट थी, लेकिन दबाव नहीं था। इस मैच के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी। बस जो रणनीति बनाई थी, वह काम आई।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App