ताज़ा खबर
 

शिखर धवन ने बताया, कबड्डी स्‍टाइल में क्‍यों करते हैं सेलिब्रेट

शिखर धवन 29 टेस्ट की 49 पारियों में 1 बार नाबाद रहते 2046 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 5 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 102 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 6 बार नाबाद रहते हुए विराट 4361 रन बना चुके हैं।

शिखर धवन। (Photo Courtesy: ICC)

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपनी बैटिंग से तो सभी का मन मोह ही लेते हैं लेकिन कैच लपकने के बाद उनके सेलिब्रेट करने के तरीके ने भी फैंस का दिल जीत रखा है। गौरव कपूर के शो “ब्रेफास्ट विद चैंपियंस” में शिखर धवन ने अपने इस खास अंदाज के बारे में चर्चा की है। धवन बताते हैं, “मैंने कबड्डी स्टाइल सेलीब्रेशन पहली बार ऑस्ट्रेलिया में किया था, जब सेन वॉट्सन का कैच लपका। मैं कबड्डी देखना पसंद करता हूं। ये मेरे लिए बेहद मनोरंजक है। मैं इस स्टाइल को अपने दिल से करता हूं, जिसे लोग पसंद भी करते हैं। जब कभी मैं बाउंड्री के नजदीक खड़ा होता हूं, तो फैंस मुझे देखकर इसकी नकल करते हैं।”

धवन ने अपने निक नेम को लेकर भी बात की। उन्होंने बताया कि “कोई मुझे शिखर नहीं बुलाया। सभी ‘गब्बर’ बुलाते हैं। मुझे ये नाम रणजी मैच के दौरान मिला। विजय दहिया भैया ने मुझे ये नाम दिया था।”

शिखर धवन फैमिली के साथ रहना खासा पसंद करते हैं, यही वजह है कि वह जब भी फ्री होते हैं तो फैमिली के साथ ही अपना टाइम स्पेंड करते हैं। धवन ने साल 2012 में आयशा से लव मैरिज की थी। आयशा खुद एमेच्योर बॉक्सर हैं और नेशनल नेवल पर कई मैच खेल चुकी हैं। दोनों को हरभजन सिंह ने मिलवाया था। इसके बाद फेसबुक पर बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। 2014 में धवन और आयशा का बेटे जोरावर का जन्म हुआ।

शिखर धवन 29 टेस्ट की 49 पारियों में 1 बार नाबाद रहते 2046 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 5 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 102 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 6 बार नाबाद रहते हुए विराट 4361 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में धवन 13 सेंचुरी और 25 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 36 मुकाबलों में शिखर 6 अर्धशतक की मदद से 884 रन बना चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App