ताज़ा खबर
 

कल हुआ टीम इंडिया में चयन, आज जीरो पर आउट, जीत के लिए चाहिए 410 रन

विदेश में खेले जा रहे महत्वपूर्ण मैच से पहले चयनकर्ताओं ने भारत ए में मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे को खेलने का मौका दिया।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मुरली विजय (फाइळ फोटो)

टी-20 और वनडे के बाद अब एक अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। विदेश में खेले जा रहे महत्वपूर्ण मैच से पहले चयनकर्ताओं ने भारत ए में मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे को खेलने का मौका दिया। मगर दोनों ही बल्लेबाजी में खुद को साबित नहीं कर पाए। दरअसल भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच महत्वपूर्ण गैर अधिकारिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसमें इंग्लैंड काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के 421 रनों के जवाब में भारत ए ने दूसरी पारी में 11 के कुल स्कोर पर तीन विकेट गवां दिए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें एक खिलाड़ी भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय हैं, जो जीरो पर आउट हो गए। टीम में उनका चयन एक दिन पहले ही हुआ था।

बता दें कि इंग्लैंड लायंस ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और एलिस्टर कुक की दमदार बल्लेबाजी के दम टीम ने पहली पारी में 423 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी भारत की शुरुआत काफी खराब रही। पूरी टीम महज 197 के स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद इंग्लैंड 194 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इस तरह भारत को जीतने के लिए 421 रनों का लक्ष्य मिला है। हालांकि टीम के महज 11 रनों के अंदर तीन विकेट गिर गए। टीम के स्टार मुरली विजय के अलावा पृथ्वी शॉ भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मयंक अग्रवाल भी कुछ कमाल नहीं कर पाए, वह एक रन बनाकर आउट हो गए।

दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया को जीत के लिए 410 रन बनाने हैं। टीम के पास अभी सात विकेट बाकी हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड लायंस के लिए सबसे अधिकर रन एलिस्टर कुक (180) ने बनाए। इसके अलावा डेविड मलान ने (74) और निक गब्बिस (73) ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक चार और शहबाज नदीम ने तीन विकेट अपने नाम किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App