ताज़ा खबर
 

स्टंप के पीछे से ‘कप्तानी’ जारी, ‘चीकू’ से लेकर ‘केड़ू’ तक को टिप्स देते सुनाई पड़े धोनी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे रविवार (29 अक्टूबर) को खेला जाएगा। अभी दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं।

विकेटकीपिंग के दौरान कैच लपकते भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक कप्तान न हों लेकिन मैच के दौरान वो अक्सर अपनी पुरानी भूमिका में ही नजर आते हैं। हो भी क्यों न, टीम के ज्यादातर मौजूदा खिलाड़ी उनकी कप्तानी में खेल चुके हैं। मौजूदा कप्तान विराट कोहली तो कई सालों तक उनके नायब (उप-कप्तान) रहे हैं। न्यूजीलैंड के संग तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी यही नजारा देखने को मिला। दूसरे खिलाड़ियों के साथ धोनी कप्तान विराट कोहली को भी पहले ही की तरह हिदायतें और सुझाव देते दिखे। अपने साथी खिलाड़ियों को धोनी क्रिकेट मैदान पर उस नाम से नहीं पुकारते जिनसे उन्हें दुनिया जानती है। वो खिलाड़ियों को उनके निक नेम (घरेलू नाम) से पुकराते हैं। मैदान पर धोनी कोहली को उनके घरेलू नाम “चीकू” से पुकराते हैं। भारत न्यूजीलैंड के बीच हुए दूसरे मैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें धोनी कोहली को चीकू कहके बुलाते सुने जा सकते हैं।  कोहली के अलावा बाकी खिलाड़ियों को भी धोनी पिच पर उनके निक नेम से ही पुकारते हैं। मसलन केदार जाधव को वो केड़ू कहते हैं। यकीन न हो तो आप नीचे दिया वीडियो देख सकते हैं।

न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला मैच जीतकर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया था। दूसरा वनडे भारत के लिए करो या मरो वाला था। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से उनकी टीम 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 230 रन ही बना सकी। 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत का भी रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट महज 22 रन पर गिर गया लेकिन उसके बाद शिखर धवन ने पारी संभाल ली। भारत ने आसानी से 46 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भारत की तरफ से शिखर धवन ने 68 और दिनेश कार्तिक ने 64 रन बनाए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ मैच चुना गया जिन्होंने न्यूजीलैंड के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को आउट किया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी मैच रविवार (29 अक्टूबर) को होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App