ताज़ा खबर
 

क्रिकेट से मिली फुर्सत तो स्काई डाइविंग करने चले धोनी, कुत्ते को ट्रेनिंग देते वीडियो भी हुआ था वायरल

इससे पहले धोनी का कुत्ते को ट्रेनिंग देते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ था।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें वह स्काई डाइविंग की तैयारी के लिए बैठे/खड़े हैं। शेयर की गई पहली तस्वीर में धोनी बैठे हुए नजर आ रहे हैं जबकि दूसरी तस्वीर में डाइविंग के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। क्रिकेट से फुर्सत मिलने पर इससे पहले धोनी जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने इंडियन आर्मी के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। साथ ही क्रिकेट के कई टूर्नामेंट में भाग लिया। धोनी तब एक स्टेडियम में पहुंचे तो वहां कथित तौर पर ‘बूम-बूम आफरीदी’ के नारे लगे थे।

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद आफरीदी को उनके प्रशंसक इस नाम से बुलाते हैं। कश्मीर यात्रा पर पहुंचे लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) धोनी ने तब भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं रह जाता बल्कि इससे भी बढ़कर होता है। इसलिए इस मामले में सरकार को तय करना होगा कि दोनों देशों को क्रिकेट खेलना चाहिए या नहीं।

गौरतलब है कि इससे पहले धोनी का कुत्ते को ट्रेनिंग देते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो में धोनी रांची फॉर्म हाउस में अपने पालतू डॉगी जोया और लिली के साथ समय बिताते हुए नजर आए। वीडियो शेयर करते हुए तब धोनी ने लिखा था, ‘जोया (डच शेफर्ड) ने कुछ ट्रेनिंग की और लिली (हस्की) ने शानदार काम किया।’

वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी अपने डॉगी को सर्किल में से कूदना सीखा रहे हैं। डॉगी धोनी के इंस्ट्रक्शन पर सारे ऑब्स्टेकल्स पार करता नजर आ रहा है। वह सर्किल में से भी कूद रहा है।

A post shared by @mahi7781 on

ZOYA(Dutch shepherd) does some training and LILY(husky) does the cheering job

A post shared by @mahi7781 on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App