ताज़ा खबर
 

भारत के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर साबित होते हार्दिक पांड्या, वनडे में इस धुआंधार औसत से बनाए हैं रन

अगर हार्दिक पांड्या के वनडे प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने ना सिर्फ गेंदबाजी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना लोहा मनवाया है।
हार्दिक पांड्या का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रहा है। (Photo Courtesy: BCCI)

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम में हार्दिक पांड्या का नाम छाया हुआ है। इस खिलाड़ी ने जिस तरह पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में 43 गेंदों में 6 छक्के और चार चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली उसे फैंस लंबे समय तक भुला नहीं सकते। इस दौरान हार्दिक ने 176.74 की स्ट्राइक से धमाकेदार पारी खेली। अगर हार्दिक पांड्या कुछ देर और रुक जाते तो शायद मैच का नतीजा भारत के लिए इस कदर शर्मनाक नहीं होता लेकिन वो रन आउट अब भी भारतीय फैंस के दिल में चुभ रहा है।

अगर हार्दिक पांड्या के वनडे प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने ना सिर्फ गेंदबाजी में बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने अभी तक 12 एकदिवसीय मैचों की 8 पारियों में तीन बाद नाबाद रहते हुए 53.00 की औसत से 265 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 140.95 की स्ट्राइक के साथ 2 अर्धशतक जड़े हैं। इस दौरान उन्होंने 14 छक्के और 16 चौके लगाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रहा। वहीं बात अगर गेंदबाजी की करें तो उन्होंने 5.87 की इकॉनमी के साथ 13 विकेट झटके हैं।

वहीं बात अगर आईपीएल की करें तो 85 मैचों की 69 पारियों में इस खिलाड़ी ने 127.91 की स्ट्राइक के साथ 1274 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार फिफ्टी भी लगाई। हार्दिक का इस फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर नाबाद 86 रहा है। इस बीच वो 19 बार नॉट आउट भी रहे।

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए भारत महज 158 रन पर ही सिमट गया। भारत की आधी टीम महज 54 रन पर पवेलियन लौट गई थी। भारत की ओर से सबसे अधिक हार्दिक पांड्या ने 76 रन बनाए। हार्दिक पांड्या के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3 विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान 2, जबकि जुनैद खान 1 सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule