पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, प्रैक्टिस के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त सुविधा - Indian cricket team upset before Champions Trophy match vs Pakistan to practice facilities - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, प्रैक्टिस के लिए नहीं मिल रही पर्याप्त सुविधा

भारतीय टीम प्रैक्टिस को लेकर सुविधाओं में खामियों के चलते एजबेस्टन में काफी नाखुश है। इसे लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुबले ने अप्रसन्नता भी व्यक्त की है।

4 जून को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। (Photo Courtesy: BCCI)

चैंपियंस ट्रॉफी-2017 का आगाज हो चुका है। 4 जून को भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। ये मैच हाईवोल्टेज होगा और दोनों ही टीमों में इतनी काबिलियत है कि वो मैच को जीत सकें। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के सामने मुश्किल खड़ी हो चुकी है, जिसका असर उसपर पड़ सकता है। दरअसल भारतीय टीम प्रैक्टिस को लेकर सुविधाओं में खामियों के चलते एजबेस्टन में काफी नाखुश है। इसे लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुबले ने अप्रसन्नता भी व्यक्त की है।

प्रैक्टिस के लिए जो उन्हें जगह मिली है वो बहुत कम है, जो तेज गेंदबाजों को रनअप के लिए काफी नहीं है। गुरुवार को भारत का पहला ट्रेनिंग सेशन बर्मिंघम में था। कोच और कप्तान ने मैनेजर कपिल मल्होत्रा के जरिए अपनी आपत्ति वारविकशर की अथॉरिटी तक पहुंचा दी है। टीम मुख्य एरिना में अभ्यास करना चाहती थी लेकिन शुक्रवार को होने वाले ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच के कारण उन्हें ये सुविधा नहीं मिली।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ग्रुप बी में हैं। दोनों ग्रुप में शीर्ष 2-2 टीमों को ही सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिलेगा। भारत को 3 ग्रुप मुकाबले खेलने हैं। टूर्नामेंट में आठ टीमों को दो ग्रुप में इस प्रकार बांटा गया है :-

ग्रुप ए – ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड।
ग्रुप बी – भारत पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका।

भारत के मैच : –
4 जून- भारत बनाम पाकिस्तान
8 जून – भारत बनाम श्रीलंका
11 जून – भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

4 जून के मुकाबले की संभावित टीम :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), अजहर अली, अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहेल, फकहार जमां, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, जुनैद खान और शादाब खान।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App