ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया का Future Schedule, अब भारत 3 महीने बाद श्रीलंका से खेलेगा 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले

भारत ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से की थी। इसे टीम इंडिया 2-0 से जीती। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज 2-1 से जीती। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे और टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम इस साल श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीती थी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे की सीरीज के बाकी दो मैचों को कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के कारण रद्द कर दिया गया है। 12 मार्च को धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद 15 मार्च को दूसरा वनडे लखनऊ और 18 मार्च को तीसरा वनडे कोलकाता में खेला जाना था। IPL 2020 से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी इंटरनेशनल सीरीज थी। अब भारतीय खिलाड़ी IPL में खेलते नजर आ सकते हैं। टीम इंडिया का अगला इंटरनेशनल मैच जून में श्रीलंका के खिलाफ होगा।

दरअसल, मौजूदा Schedule के मुताबिक भारतीय टीम IPL के बाद जून-जुलाई में श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज खेलेगी। इसके बाद अगस्त में टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी। वहां तीन वनडे मैच होंगे। फिर सितंबर में एशिया कप होना है। इसके बाद भारतीय टीम सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन वनडे और तीन टी20 खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ तीन टी20 होंगे।

IND vs SA: कोरोनावायरस के कारण रद्द हुई वनडे सीरीज, अब लखनऊ-कोलकाता में नहीं होंगे मैच

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा। इसके बाद टीम इंडिया 29 अक्टूबर को क्वालिफायर टीम से खेलेगी। इस टीम के नाम की घोषणा अभी नहीं हुई है। भारत 1 नवंबर को इंग्लैंड से खेलेगा। वहीं, 5 नवंबर को दूसरी क्वालिफायर टीम से भिड़ंत होगी। लीग राउंड में भारत का आखिरी मैच 8 नवंबर को अफगानिस्तान से होगा।

भारत ने साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से की थी। इसे टीम इंडिया 2-0 से जीती। एक मैच बारिश के कारण नहीं हो सका था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज 2-1 से जीती। पहला मैच हारने के बाद भारत ने सीरीज के बाकी दो मैच जीते थे। दो घरेलू सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई। वहां उसने टी20 सीरीज 5-0 से अपने नाम की। इसके बाद वनडे सीरीज में 0-3 और टेस्ट सीरीज 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ranji Trophy: इस सीजन विवादों में रहा रणजी ट्रॉफी, कमेंटेटर ने कहा था हर भारतीय को आनी चाहिए हिंदी
2 पीएम मोदी ने दिव्यांग स्विमर की तारीफों के बांधे पुल, कैटलीना चैनल को पार करने वाले पहले एशियाई हैं सत्येंद्र सिंह लोहिया
3 IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ीं, कप्तान डेविड वॉर्नर टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर