टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में 20% का इंक्रीमेंट, विराट कोहली से मिल सकते हैं 3 करोड़ रुपए ज्यादा

रवि शास्त्री की सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब उनका सालाना पैकेज करीब 9.5 से 10 करोड़ रुपए के बीच हो सकता है। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के तहत विराट कोहली की सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है।

Ravi Shastri
रवि शास्त्री को कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया का दोबारा मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। (फाइल फोटो)

रवि शास्त्री पिछले महीने टीम इंडिया के दोबारा मुख्य कोच नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की रेस में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन और ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा। दोबारा नियुक्ति के बाद शास्त्री की सैलरी में भी काफी इजाफा हुआ है। अब वे सैलरी के मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी आगे निकल गए हैं।

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट की मानें तो अब उनकी सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब उनका सालाना पैकेज करीब 9.5 से 10 करोड़ रुपए के बीच हो जाएगा। उन्हें अपने पहले कार्यकाल के दौरान 8 करोड़ रुपए सालाना मिलते थे। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के तहत विराट कोहली की सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है। विराट के अलावा रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की भी सालाना सैलरी 7 करोड़ रुपए है।

Team India coach selection: विराट कोहली की पसंद पर BCCI ने लगाई मुहर, रवि शास्त्री ही रहेंगे टीम इंडिया के कोच

दोबारा कोच बनते ही रवि शास्त्री ने सुलझाई नंबर-4 की गुत्थी, इस बल्लेबाज को बताया बेहतर

शास्त्री के अलावा उनके सपोर्ट स्टाफ की सैलरी में भी इजाफा हुआ है। भरत अरुण को अब करीब 3.5 करोड़ रुपए सालाना मिलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भरत अरुण को गेंदबाजी कोच के पद पर बरकरार रखा है। रिपोर्ट में फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी इतने ही सैलरी मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं, संजय बांगड़ की जगह टीम के बल्लेबाजी कोच बनाए गए विक्रम राठौर का सालाना पैकेज 2.5 से 3 करोड़ रुपए के बीच होने की बात कही गई है।

बता दें कि पिछले महीने कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का दोबारा कोच नियुक्त किया था। अब उनका कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक होगा। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत को ही करनी है। शास्त्री का भारतीय टीम के साथ यह चौथा कार्यकाल है। इससे पहले वे बांग्लादेश के 2007 के दौरे के समय कुछ समय के लिए कोच बनाए गए थे। इसके बाद 2014 से 2016 तक टीम निदेशक रहे और 2017 से 2019 (वेस्टइंडीज दौरे) तक मुख्य कोच रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
अपडेट