scorecardresearch

Ind vs SA 5th ODI: पांचवें वनडे से पहले देखिए अजिंक्‍य रहाणे और रवि शास्‍त्री की मस्‍ती

India vs South Africa 2018 5th ODI: दक्षिण अफ्रीका के साथ पांचवें वनडे मैच के लिए विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है। इस दौरान रहाणे और रवि शास्त्री ने फैंस के लिए कुछ वक्त निकाल लिया।

अजिंक्य रहाणे और रवि शास्त्री। (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के साथ पांचवें वनडे मैच से पहले भारतीय बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे हेड कोच रवि शास्त्री के साथ मस्ती करते देखे गए। विराट कोहली की सेना पांचवें एकदिवसीय मैच के लिए पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में जमकर पसीना बहाया। इसके बाद अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर अजिंक्य और रवि शास्त्री ने प्रशंसकों के साथ भी कुछ वक्त बिताया। दोनों ने फैंस के साथ न केवल सेल्फी खिंचवाई बल्कि उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया। बीसीसीआई ने दोनों की कुछ तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइटों पर शेयर की हैं। छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भारत 3-1 से आगे है। जोहांसबर्ग के वांडरर्स में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। उससे पहले तीनों मैचों में विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को पटखनी दी थी। पोर्ट एलिजाबेथ में चौथा वनडे जीतकर भारत श्रृंखल को अपने नाम करना चाहेगा। साथ ही भारतीय टीम टेस्ट मैचों की सीरीज में मिली हार का हिसाब भी चुकता करना चाहेगी।

#TeamIndia batsman @ajinkyarahane and Head Coach @ravishastriofficial oblige for a few autographs and selfies post practice #SAvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

पोर्ट एलिजाबेथ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक चार वनडे मैच खेले गए हैं। भारत इस ग्राउंड पर मेजबान टीम को एक भी मैच में नहीं हरा सका है। ऐसे में भारतीय टीम पांचवें वनडे मैच में जीत हासिल कर न केवल सेंट जॉर्ज पार्क में अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी बल्कि सीरीज पर भी कब्जा जमाना चाहेगी। भारत ने 26 साल पहले वर्ष 1992 में सेंट जॉर्जेज पार्क में पहला एकदिवसीय मैच खेला था। उस वक्त मोहम्मद अजहरुद्दीन कप्तान थे। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने उस मैच को आसानी से जीत लिया था। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम पिछली बार साल 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां मैच खेला था। मेजबान टीम ने डकवर्थ/लुइस के आधार पर 48 रनों से यह मैच जीत लिया था। उस मैच में मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 87 रन बनाए थे। विराट अब भारतीय टीम के कप्तान हैं और अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे, ताकि दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी जा सके। पांचवें मैच में तेज गेंदबाजों पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.