ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने कहा कि बिजनेस करने की कोई उम्र नहीं होती, मुझे पता है कि क्रिकेट और विज्ञापन में कैसे बिठाना है तालमेल

कप्तान कोहली 21 नवंबर से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। जहां टीम को तीनों ही फॉर्मेट में मुकाबले खेलने हैं। ये सीरीज आगामी विश्वकप के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है।

विराट कोहली।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें इस मुकाबले में आराम दिया गया है। हालांकि विराट कोहली मैदान में भले ही नहीं हो लेकिन इन दिनों सुर्खियों में जरूर रहते हैं। विराट कोहली ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि लोगों का यह मानना कि एक खिलाड़ी के लिए व्यवसाय उसका ध्यान भंग करता है ये बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि वो अपने व्यवसाय और खेल में सामंजस्य बैठाना आसानी से जानते हैं।

इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जब मैं रोग्न ( कपड़ों का ब्रैंड) से जुड़ा तब मेरी उम्र केवल 25-26 साल की थी। तब लोगों ने मेरी आलोचना में कहा कि मैं कम उम्र में व्यवसाय में जुड़ रहा हूं जिसके लिए मेरी उम्र बहुत कम है। कोहली ने कहा कि एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर विज्ञापनों के साथ जुड़ने के लिए किसी उम्र की सीमा नहीं होती हैं, जब आप विज्ञापन या व्यवसाय से जुड़ते हैं तो आप उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई कहे कि व्यवसाय करने की कोई एक निश्चित उम्र होती है तो मैं इसे नहीं मानता हूं।

Team India, Virat Kohli, Rohit Sharma, India vs WI

बता दें कि कप्तान कोहली ने अपनी प्रतिभा के दम पर पूरी दुनिया में नाम कमाया है जिसकी बदौलत कई सारी कंपनियां उनके इस प्रतिभा को अपने व्यावसायिक हितों के लिए विज्ञापन के रूप में इस्तेमाल करती हैं, साथ ही कप्तान कोहली खुद भी कई व्यवसायों के मालिक हैं। गौरतलब है कि कप्तान कोहली 21 नवंबर से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। जहां टीम को तीनों ही फॉर्मेट में मुकाबले खेलने हैं। ये सीरीज आगामी विश्वकप के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App