ताज़ा खबर
 

बल्ले पर स्टिकर के लिए 100 करोड़ लेते हैं विराट कोहली! जानें धोनी-रोहित शर्मा-गेल को मिलता है कितना पैसा

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने शानदार खेल के दम पर विज्ञापन की दुनिया में छाए हुए हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्हें कई सारे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन मिल रहे हैं।

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो सोर्स- AP)

खिलाड़ी जितना पैसा खेल के दम पर कमाते हैं उससे कहीं ज्यादा पैसा वह विज्ञापनों के द्वारा कमा लेते हैं। ज्यादातर नामी खिलाड़ी किसी ना किसी ब्रांड को प्रमोट करते हैं और इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी अदा की जाती है। जो खिलाड़ी जितना ज्यादा मशहूर है वह विज्ञापनों के दम पर उतने ही पैसे कमा रहा है। क्रिकेटर्स भी अपने खेल के अलावा किसी ना किसी ब्रांड को प्रमोट करके पैसे कमा रहे हैं। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने शानदार खेल के दम पर विज्ञापन की दुनिया में छाए हुए हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्हें कई सारे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन मिल रहे हैं। वहीं अगर बल्ले पर स्टिकर लगाने की बात की जाए तो इसके लिए भी क्रिकेटर्स को कंपनियां बहुत मोटी रकम देती है। बल्ले पर स्टिकर लगाने के लिए क्रिकेटर और कंपनी के बीच डील होती है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बल्ले में एमआरएफ का स्टिकर लगा होता था, जिसकी वजह से उन दिनों वह काफी मशहूर था। वहीं अब विराट कोहली के बल्ले में भी एमआरएफ का स्टिकर देखा जा रहा है। इन दिनों कोहली ही एमआरएफ के ब्रांड एंबेसडर हैं। यह कंपनी विराट कोहली के बल्लों की स्पॉन्सर है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एमआरएफ ने कोहली के साथ 8 सालों की डील की है। कोहली ने कंपनी के साथ 100 करोड़ की डील की है।

केवल विराट कोहली ही विज्ञापनों के लिए करोड़ों में पैसे नहीं लेते बल्कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल भी मोटी रकम लेते हैं। एमएस धोनी के बल्ले पर ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स का स्टिकर लगा होता है। यह कंपनी धोनी को बल्ले पर स्टिकर के माध्यम से विज्ञापन करने के लिए हर साल 6 करोड़ रुपए देती है। वहीं क्रिस गेल को भी स्पार्टन स्पोर्ट्स से 3 करोड़ हर साल मिलते हैं। इंडियन क्रिकेट टीम के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा को दुनिया की मशहूर टायर कंपनी CEAT हर साल 3 करोड़ रुपए देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App