ताज़ा खबर
 

रात 2 बजे हुई प‍िता की मौत, सुबह मैच खेलने गए थे व‍िराट कोहली, 90 रन बना कर टीम को फॉलोऑन से बचाया

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली जब 17 साल के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब विराट कोहली से इस घटना के बारे में पूछा गया, तो वो बेहद भावुक हो गए थे।

विराट कोहली

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली जब 17 साल के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब विराट कोहली से इस घटना के बारे में पूछा गया, तो वो बेहद भावुक हो गए थे। विराट कोहली ने बताया कि उस दौरान वो दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर दिल्ली और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेल रहे थे। वो 40 रन बनाकर नबाद थे और उन्हें अगले दिन बल्लेबाजी करने के लिए जाना था। उस समय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा था और ऐसे में विराट कोहली पर ही पूरी टीम की नजरें टिकी हुई थी। विराट जब दिन का खेल खत्म कर अपने होटल के कमरे में पहुंचे तो उनके पास रात तीन बजे अचानक घर से कॉल आया।

विराट ने कहा कि घरवालों ने कहा कि ब्रेन स्टोक के चलते उनके पिता का निधन हो गया है। लिहाजा वह जल्द से जल्द घर आने की कोशिश करें। इस बात को सुनते ही विराट तुरंत घर आ गए। लेकिन अब उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती यही थी कि वह ऐसी स्थिति में अपने परिवार के साथ रहे या फिर टीम के लिए खेलने जाए।

Virat Kohli, Hardik Panyda, Hardik Panyda Last over

ऐसे में उन्होंने खेलने जाने का फैसला किया । विराट बताते हैं कि वह अपनी कार से जाया करते थे जहां रास्ते से वो इशांत शर्मा को पिकअप करते थे। जब भी वो इशांत के साथ मिलते तो बिल्कुल चिल और मस्ती भरे अंदाज में होते थे।

virat kohli

लेकिन उस दिन वो शांत तो इशांत ने उनसे पूछा कि आज इतने शांत कैसे हो, इस पर कोहली ने उन्हें बताया कि अचानक उनके पिता की डेथ हो गई है। यह सुनकर इशांत शर्मा भी शॉक्ड रह गए। इशांत ने टीम के दूसरे मेंबर्स को भी इसकी जानकारी दी।

इस पर सभी ने कोहली को घर जाने की सलाह दी लेकिन कोहली ने घर की जगह मैदान पर जाना बेहतर समझा। विराट मैदान में उतरे और 90 रनों की पारी खेलकर टीम को फॉलोऑन से बचा लिया। इसके बाद विराट घर गए और पिता का अंतिम संस्कार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App