ताज़ा खबर
 
title-bar

विजय शंकर के पक्ष में खड़े हुए कप्तान कोहली, आलोचकों को दिया ऐसे करारा जवाब

वर्ल्ड कप टीम में नंबर 4 पर विजय शंकर के सेलेक्शन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कैप्टन कोहली अब विजय शंकर के समर्थन में आगे आए हैं।

विराट कोहली को वर्ल्ड कप टीम का कैप्टन चुना गया है। (फोटोः एपी/पीटीआई)

वर्ल्ड कप टीम में नंबर 4 की पोजिशन पर ऑलराउंडर  विजय शंकर का सेलेक्शन होने के बाद से कई सवाल उठ रहे हैं। कई लोग लंबे समय से बेहतर प्रदर्शन कर रहे अंबाती रायडू को दरकिनार करने का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली वर्ल्ड कप को लेकर टीम सेलेक्शन और विजय शंकर के पक्ष में आगे हैं।

इसके साथ कोहली ने उन लोगों को भी करारा जवाब दिया है। टीम सेलेक्शन से पहले टीम में नंबर 4 के लिए खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा था। कोहली का कहना है कि हमने कई चीजों को आजमा कर देख। कुछ ऐसे कॉम्बिनेशन भी थे जिसे हमने आजमाकर देखा। अंततः जब विजय टीम में आया तो वह तीनों चीज कर सकता था। वह बॉलिंग कर सकता है, फिल्डिंग कर सकता है और बैटिंग भी कर सकता है।

विराट ने कहा, ‘वह एक उपयुक्त बैट्समैन है। इससे हमें एक विकल्प मिल जाता है। इन सालों में अन्य टीमों में जिस तरह का संतुलन है वैसा हमारी टीम में क्यों नहीं होना चाहिए। इस दृष्टिकोण से हम सब विजय शंकर पर सहमत थे।’ भारतीय कैप्टन ने बताया, इससे पहले सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि था नंबर 4 के लिए केएल राहुल, दिनेश कार्तिक के साथ विजय पहली पसंद होंगे।

कोहली ने डेथ ओवरों में बल्लेबाजी को लेकर स्ट्रगल करने के बावजूद नंबर 5 पर एमएस धोनी का समर्थन किया। हालांकि, वाइस कैप्टन रोहित शर्मा का कहना था कि धोनी को उपर क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए। कोहली ने कहा, ‘बल्लेबाज को लिए ऐसा एक फेज आता है।

यदि चीजें ठीक नहीं हो रही हों तो उसे इनपर काम करना होगा, वह सम्मान का हकदार है। यह ऐसी चीज नहीं है जो मैं (उपहार) उसे दे रहा हूं।’ कैप्टन ने कहा, ‘आपने देखा है कि उसने देश के लिए क्या किया है, कोई भी उसे उसकी जगह (उपहार) नहीं दे सकता है।

वह इसका हकदार है। इसलिए हम सिर्फ लोगों से यह कहने का प्रयास कर रहे हैं कि आपको भी इस तरह से सोचने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि मैं भले ही इससे पहले दो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहा हूं लेकिन 2019 में नई चुनौतियां है और उनके हाथ में कठिन काम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App