ताज़ा खबर
 

विराट की तारीफ में बोले पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज, कहा- जल्द ही दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक होंगे कोहली

विराट ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में रनों का अंबार खड़ा किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 शतक लगा चुके विराट की नजर अब सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड पर है, जिससे वह मात्र 37 शतक दूर हैं।

विराट कोहली (फोटो साभार-bcci)

विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों में शानदार बल्लेबाजी की है। इस दौरान भारतीय कप्तान ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पूरी दुनिया में रनों का अंबार खड़ा किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 64 शतक लगा चुके विराट की नजर अब सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड पर है, जिससे वह मात्र 37 शतक दूर हैं। विराट के इस प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि भारतीय कप्तान क्रिकेट जगत के महानतम खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं।

संगकारा ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, “विराट का खेल अलग ही दिखता है। वह विश्‍व क्रिकेट के दूसरे खिलाड़ि‍यों की तुलना में अलग ही नजर आता है। आने वाले समय में वे सर्वकालीन नहीं तो दुनिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक होंगे।” उन्होंने कहा, “विराट के अंदर परिस्थितियों को समझकर उसके अनुसार अपने खेल को ढालने की गजब की क्षमता है।”

उन्‍होंने आगे कहा, “कोहली को रन बनाने की आदत सी है। विराट कोहली के खेल में सबकुछ शानदार है। यही नहीं, वे परिस्थितियों को बेहतर तरीके से आकलन करते हैं। यह आप उनकी बल्‍लेबाजी में देख सकते हैं। विराट कोहली बेहद जुनूनी शख्‍स हैं। इसे आप मैदान पर उनके ‘एक्‍सप्रेशन’ में देख सकते हैं। मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में वर्तमान समय में उनके आस-पास भी कोई दूसरा क्रिकेटर नहीं है।”

श्रीलंका के एक अन्‍य पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी विराट के बारे में कुछ ऐसा ही सोचते हैं। जयवर्धने ने कहा “बात केवल विराट की क्षमता की नहीं है, वे जिस तरह से मैदान पर और मैदान के बाहर दबाव और अपेक्षाओं को झेलते हैं, वह अपने आप में अलग है। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन को भी भारत में ऐसा ही दबाव और अपेक्षा का बोझ झेलना पड़ता था।”

गौरतलब है कि विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले 2 वनडे मैचों और टी-20 सीरीज मे आराम दिया गया था। भारतीय कप्तान अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के जरिए वापसी करेंगे, जो 24 फरवरी से शुरू हो रहा है। 2 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी हैं, जो वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी वनडे सीरीज होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App