ताज़ा खबर
 

Indian Board President’s XI vs West Indies: शतकीय पारी में जड़ी 15 बाउंड्री, अंकित बावने ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोका शतक

सलामी बल्लेबाज मंयक ने इस पारी के दौरान 14 चौके और दो छक्के जमाए लेकिन पृथ्वी शॉ (08) इस दो दिवसीय अभ्यास मैच में दो चौके लगाकर आउट हो गए।

अंकित बावने। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट सीरीज की शुरुआत की 4 अक्टूबर से राजकोट में होने जा रही है। इससे पहले मेहमान टीम, बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है, जिसके पहले ही दिन (29 सितंबर) वेस्टइंडीज दबाव में आ चुका है। मयंक अग्रवाल ने 90 रन की पारी खेलकर चयनकर्ताओं के सामने टेस्ट टीम की घोषणा से पहले अपना दावा पेश कर दिया, जबकि अंकित बावने के संयमित शतक से बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने पहले दिन छह विकेट पर 360 रन बनाकर पारी घोषित की।

सलामी बल्लेबाज मंयक ने इस पारी के दौरान 14 चौके और दो छक्के जमाए लेकिन पृथ्वी शॉ (08) इस दो दिवसीय अभ्यास मैच में दो चौके लगाकर आउट हो गए। पूरी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बेंच पर बैठने के कारण करूण नायर (29) के आत्मविश्वास प्रभावित हुआ और वह सपाट पिच पर बड़ी पारी खेलने का र्स्विणम मौका चूक गए, जहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाड़ियों ने चार रन प्रति ओवर से रन गति बरकरार रखी।

रितिका सजदेह और रोहित शर्मा।

श्रेयस अय्यर (64 गेंद में 61 रन) ने टी20 की लय में खेलते हुए पांच छक्के जमाये और सबसे ज्यादा परेशान अनुभवी स्पिनर देवेंद्र बीशू (21 ओवर में 104 रन देकर तीन विकेट) को किया, हालांकि उन्हीं ने उनका विकेट चटकाया। महाराष्ट्र के बल्लेबाज बावने ने 195 गेंद में 15 चौके जड़ित नाबाद 116 रन की पारी खेलकर दिखा दिया कि वह घरेलू क्रिकेट में इतने अहम क्यों हैं। बावने ने 153 गेंद में 100 रन पूरे किये।

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की जोड़ी के लिए यह अंतिम ट्रायल था। पृथ्वी साव के टेस्ट के लिये टीम में जगह बरकरार रखने की उम्मीद है लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि मयंक इसमें जगह बना सकेंगे या नहीं। टीम प्रबंधन सपाट पिचों पर शिखर धवन के रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें ही चुनना चाहेगा। हालांकि ये दोनों लगातार अंतराल पर विकेट गंवा बैठे। इसके बाद अय्यर और बावने ने पांचवें विकेट के लिये 25.2 ओवर में 113 रन जोड़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App