ताज़ा खबर
 

सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया से जीतकर भी रोहित शर्मा से हारा न्यूजीलैंड, बना ये बड़ा रिकॉर्ड

World Cup 2019, Rohit Sharma: इस विश्वकप की बात करें तो रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने इस विश्वकप में लगातार तीन शतकों के साथ 5 शतक जमाए।

रोहित शर्मा ने विश्वकप 2019 में बनाए सबसे ज्यादा रन (फोटो सोर्स- bcci twitter)

आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। इसके बावजूद भारतीय टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर बने। इसके साथ ही वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार टॉप स्कोरर बनने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम हो गया। भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज 4 विश्वकप में टॉप स्कोरर रहे हैं। इस विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बल्लेबाज 3-3 बार टॉप स्कोरर की लिस्ट में अपनी जगह बना चुके थे।

विश्वकप के महामुकाबले का सफर 1975 से शुरू हुआ है। इसमें टीम इंडिया की बात करें तो 1996 में सचिन तेंदुलकर और 1999 में राहुल द्रविड़ टॉप स्कोरर थे। जबकि 2003 के विश्वकप में एक बार फिर सचिन ने ये कारनामा किया। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने 1975 में टर्नर 1992 में एमडी क्रो और 2015 में मार्टिन गप्टिल टॉप स्कोरर थे। इस विश्वकप से पहले भारत और न्यूजीलैंड ने 3-3 बार इस लिस्ट में अपना कब्जा जमाया था। लेकिन , रोहित शर्मा के 5 शतकों और धमाल पारियों के चलते भारत ने न्यूजीलैंड को पछाड़ दिया और चौथी बार इस लिस्ट पर अपना कब्जा जमाया।

इस विश्वकप की बात करें तो रोहित शर्मा ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने इस विश्वकप में लगातार तीन शतकों के साथ 5 शतक जमाए। इसकी बदौलत टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में शीर्ष पर काबिज थी। हालांकि भारत को सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी और इस विश्वकप से वो बाहर हो गई। वहीं, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड को विश्वविजेता के खिताब से नवाजा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दुती चंद ने कहा- मेरे समलैंगिक रिश्ते में होने का यह मतलब नहीं कि मैं एथलीट नहीं रही
2 एंडरसन का खुलासा- स्टोक्स ने अंपायरों को ओवरथ्रो के रन इंग्लैंड के खाते में जोड़ने से किया था मना
3 पीवी सिंधु-किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही दौर में बाहर
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit