ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 3rd Test: तीसरे टेस्ट में हो सकती है अजिंक्य रहाणे की वापसी, टीम ने दिए ये संकेत

India vs South Africa 3rd Test, Ind vs SA (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका): हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम प्रबंधन ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को ‘उनकी मौजूदा फॉर्म’ के चलते उन्हें तरजीह दी थी।

अजिंक्य रहाणे। (फाइल फोटो)

भारत ने रविवार को संकेत दिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी होगी। सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर किए जाने पर क्रिकेट के दिग्गजों ने सवाल उठाए गए थे। हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम प्रबंधन ने सीमित ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को ‘उनकी मौजूदा फॉर्म’ के चलते उन्हें तरजीह दी थी। रोहित उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कमजोरी से चारों ओर आलोचना शुरू हो गई, जिसके बाद सेंचुरियन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान ने काफी तीखे जवाब दिए थे। रविवार को वांडरर्स पर हुए अभ्यास सत्र को अगर संकेत माना जाये तो रहाणे को बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना है।

Virat-kohli-&-Ajinkya-Rahane विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे।

रहाणे ने कोहली और हार्दिक पंड्या के साथ बल्लेबाजी की जिससे मध्यक्रम में उनके शामिल होने का संकेत लगता है। बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण सत्र के समाप्त होने के बाद कोहली और रहाणे ने काफी लंबा समय नेट में बिताया। वे चार घंटे के ट्रेनिंग सत्र से बाहर आने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे।

रहाणे दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड में भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी रहे हैं। वहां की तेज पिचों पर रहाणे रन बनाने में सक्षम हैं। ऐसे में उन्हें दो मैचों में मौका नहीं देना क्रिकेट फैंस के समझ से परे है। सीरीज में पहले ही दो मैच हार चुकी भारतीय टीम इस मैच में अपनी पिछली गलतियों को सुधारने की कोशिश करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App