ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी से 18 मैच कम खेले फिर भी टी20 में माही से आगे निकले सुरेश रैना

हरफनमौला खिलाड़ी ने यह कारनामा श्रीलंका में चल रही निदास ट्रॉफी के एक मैच के दौरान सोमवार (12 मार्च) को आर.प्रेमदास स्टेडियम में कर दिखाया। रैना ने यहां टीम के छठे विकेट के लिए महज 15 गेंदों में 27 रन बनाए। चौथे नंबर पर टीम की ओर से खेलने वाले रैना के नाम अब टी-फॉर्मेट में 1452 रन दर्ज हो गए हैं।

सुरेश रैना ने यह कमाल श्रीलंका में चल रही निदास ट्रॉफी के दौरान किया है। (फोटोः फेसबुक)

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना अपने असली तेवर में लौटते नजर आ रहे हैं। टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने अपनी ही टीम के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रन बनाने के मामले में पछाड़ दिया है। वह भी ऐसे वक्त में, जब रैना ने धोनी से कुल 18 मैच कम खेले हैं। हरफनमौला खिलाड़ी ने यह कारनामा श्रीलंका में चल रही निदास ट्रॉफी के एक मैच के दौरान सोमवार (12 मार्च) को आर.प्रेमदास स्टेडियम में कर दिखाया। रैना ने यहां टीम के छठे विकेट के लिए महज 15 गेंदों में 27 रन बनाए। चौथे नंबर पर टीम की ओर से खेलने वाले रैना के नाम अब टी-फॉर्मेट में 1452 रन दर्ज हो गए हैं, जबकि धोनी के इस खाते में 1444 रन जमा हैं। रैना ने 27 रनों की इस पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े थे, जिसके बाद वह अपना विकेट श्रीलंकाई खिलाड़ी नुवन प्रदीप को दे बैठे।

रैना अपने टी-20 करियर में अभी तक 133.70 की स्ट्राइक रेट के साथ एक शतक और चार अर्धशतक जड़ चुके हैं। रैना ने निदास ट्रॉफी से पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई सीरीज के साथ टीम में अपनी वापसी की थी। अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित करने के बाद उन्होंने श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ चल रही त्रिकोणीय सीरीज में भी अपनी जगह पक्की की।

आपको बता दें कि टी-20 क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक रन बनाने की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर भी भारतीय खिलाड़ी काबिज हैं। यह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनके नाम 1983 रन दर्ज हैं, जबकि पहले पायदान पर 2271 रनों के साथ न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल जमे हैं। दूसरे नंबर पर उन्हीं की टीम के ब्रेंडन मैकलम काबिज हैं, जिनके नाम 2140 रन हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App