Ind W vs SA W: इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

मैच शाम सात बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण मैदान काफी गीला होने के कारण अंपायरों ने लगभग सात बजकर 30 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया।

भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की महिला टीम का टीम इंडिया वुमेंस के साथ आज पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला सूरत में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द कर दिया गया। रविवार को होने वाला तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। पांच मैचों की श्रृंखला में यह लगातार दूसरा मैच है जिसमें बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

मैच शाम सात बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण मैदान काफी गीला होने के कारण अंपायरों ने लगभग सात बजकर 30 मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया। भारत ने पहले टी20 में यहीं दक्षिण अफ्रीका को 11 रन से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना रखी है। श्रृंखला का चौथा मैच इसी मैदान पर एक अक्टूबर को खेला जाएगा।

 

Live Blog















Highlights

    18:49 (IST)29 Sep 2019






















    गीला है मैदान

    मैदान गीला होने की वजह से टॉस सही समय पर नहीं हुआ है। टॉस होने में अभी थोड़ा और समय लगेगा। ग्राउंड स्टाफ मैदान सुखाने का प्रयास कर रहे हैं।

    18:32 (IST)29 Sep 2019






















    टॉस होगा अहम

    टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है। दोनों टीमों की कोशिश इस मैच को जीतने की होगी।

    17:58 (IST)29 Sep 2019






















    पहले मैच में चमके हरमनप्रीत और दीप्ति

    कप्तान हरमनप्रीत कौर की उपयोगी पारी और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल की थी।

    17:47 (IST)29 Sep 2019






















    बारिश के कारण रद्द हुआ था दूसरा मैच

    लगातार बारिश के कारण इस सीरीज के दूसरे मैच में टॉस भी संभव नहीं हो पाया। अंपायरों ने आखिर में रात आठ बजे मैच रद्द करने की घोषणा की।

    17:07 (IST)29 Sep 2019






















    मंधाना से उम्मीदें

    भारतीय टीम स्मृति मंधाना से मिलने वाली अच्छी शुरुआत पर काफी निर्भर रहेगी। मंधाना टीम को एक मजबूत शुरुआत देने का प्रयास करेंगी।

    16:32 (IST)29 Sep 2019






















    श्रृंखला में 1-0 से आगे भारत

    भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है। दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। तीसरा मैच रविवार को होगा जबकि चौथा और पांचवां मैच एक और चार अक्टूबर को खेले जाएंगे।

    16:01 (IST)29 Sep 2019






















    गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

    भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई तेज गेंदबाज शिखा पांडे और पूजा वस्त्राकर करेंगी। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी पूनम यादव, अनुजा पाटिल और ऑलराउंडर अनुजा पाटिल संभालेंगी।

    15:05 (IST)29 Sep 2019






















    हरमनप्रीत और वेदा कृष्णमूर्ति पर नजर

    टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुकी मिताली राज की अनुपस्थिति में कप्तान हरमनप्रीत, वेदा कृष्णमूर्ति और जेमिमा रोड्रिग्स को भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

    14:28 (IST)29 Sep 2019






















    टीम में बदलाव संभव नहीं

    बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय महिला चयनसमिति ने दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों के लिये महिला टी20 टीम में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला किया है।

    14:11 (IST)29 Sep 2019






















    मंधाना मचा सकती हैं धमाल

    इस मुकाबले में टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना अपनी बल्लेबाजी का धमाल दिखा सकती हैं। देखना होगा कि साउथ अफ्रीका की टीम उनके खिलाफ क्या रणनीति बनाता है।

    13:52 (IST)29 Sep 2019






















    दूसरा मैच हो गया था रद्द

    इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने जीत दर्ज की थी वही, दूसरा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। अब देखना होगा कि दोनों टीमें इस मुकाबले में किस रणनीति के साथ उतरती हैं।

    READ SOURCE