ताज़ा खबर
 

भारतीय महिला टीम सीरीज हारी, दक्षिण अफ्रीकी टीम रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीती; स्मृति मंधाना फिर फेल

भारतीय महिला टीम के लिए ओपनर शेफाली वर्मा के 47 रन की पारी खेली। रिचा घोष ने अंत में 26 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को चार विकेट पर 158 रन तक पहुंचाया।

शेफाली ने 31 गेंद की पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जमाए। (सोर्स – twitter/BCCI Women)

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। लखनऊ में रविवार (21 मार्च) को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने लिजेल ली (70) और लौरा वोलवार्ट (नाबाद 53) के अर्धशतकों की बदौलत मैच अपने नाम कर दिया। इसके साथ ही टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने में भी कामयाब रही। उसने पहला मुकाबला भी अपने नाम किया था।

ओपनर शेफाली वर्मा ने 47 रन की पारी खेली। रिचा घोष ने अंत में 26 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को चार विकेट पर 158 रन तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रन बनाने थे। वोलवार्ट ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। लिजेल ली ने 45 गेंद में 11 चौके औंर एक छक्का लगाकर 70 रन बनाए। टीम के लिए सुने लूस ने 20 और मिगनॉन डू प्रीज ने 10 रनों की पारी खेली। भारतीय महिला टीम के लिए राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले शेफाली ने 31 गेंद की पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जमाने के साथ हरलीन देओल (31) के साथ 79 रन की भागीदारी निभाई। रिचा घोष ने फिर अंत में 26 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान आठ बार गेंद सीमारेखा के पार कराई। दक्षिण अफ्रीका के लिये शबनिम इस्माल, एन मलाबा, नादिने डि क्लर्क और एनेके बॉश ने एक एक विकेट हासिल किए।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद कप्तान स्मृति मंधाना (07) एक बार फिर जल्दी आउट हो गई। वह दूसरे ही ओवर में इस्माइल की बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर को कैच देकर पवेलियन पहुंची। मंधाना पिछले मैच में 11 रन ही बना सकी थी। भारतीय महिला टीम के लिए जेमिमा रोड्रग्ज ने 16 रनों की पारी खेली। दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Next Stories
1 ISSF Shooting World Cup: भारतीय महिला और पुरुष टीम ने जीता गोल्ड मेडल, गनीमत ने दिलाया कांस्य
2 India Legends vs Sri Lanka Legends Final: इंडिया लीजेंड्स की टीम रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में चैंपियन बनी, युवराज सिंह का अर्धशतक; यूसुफ पठान ने बरपाया कहर
3 हरभजन सिंह ने कपिल शर्मा के शो में श्रीकांत पर लगाया था टीम से बाहर करने का आरोप, सुनील गावस्कर ने कहा था- अश्विन के लिए ऐसा किया
यह पढ़ा क्या?
X