ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने फिर जताई भारत के साथ क्रिकेट खेलने की इच्छा, बीसीसीआई ने दिया दो टूक जवाब

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली गई थी। उस समय पाकिस्तानी टीम ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था।

भारत-पाक सीरीज (Source: Reuters)

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज एक लंबे अरसे से नहीं खेली गई है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार कोशिश की कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जाए लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। इसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार इस मामले को आईसीसी के सामने भी उठाया लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका। अब एक बार फिर पाक भारत के साथ क्रिकेट खेलना चाहता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने भारत के साथ दोबारा क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई है। इस पर बीसीसीआई (BCCI) ने यह साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान के साथ तभी क्रिकेट खेलेगा जब दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव दूर होगा। हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक ऑफिशियल ने कहा, “हमें यह समझना चाहिए कि हमें पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि इससे दोनों सरकारों के बीच कोई दिक्कतें बढ़ें। उन्होंने आगे कहा कि एक बार यह सही हो जाए तो अच्छा है।

इससे पहले पाकिस्तान बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बात करते हुए कहा, “हम उन्हें हमेशा हमसे खेलने के लिए कहते रहते हैं, लेकिन एक ऐसी स्थिति भी बननी चाहिए जहां वे हमें खेलने के लिए कहें। मुझे लगता है कि हमें ऐसा करने की जरूरत है। यह दुखद है कि हम उनके खिलाफ नहीं खेल रहे हैं लेकिन जिंदगी हमेशा चलती रहती है। हमें इससे आगे बढ़ने की जरूरत है। हम हमेशा भारत से खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हमारा ध्यान पाकिस्तान क्रिकेट को विकसित करने और हमारी टीम और खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत सफलता दिलाने पर है।”

वसीम खान की इस प्रतिक्रिया पर बीसीसीआई ऑफिशियल ने कहा कि दोनों देशों के बीच फिर से क्रिकेट से पहले वसीम खान को एक बार पाकिस्तान बोर्ड की मौजूदा स्थिति को देखना चाहिए। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2012-13 में द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेली गई थी। उस समय पाकिस्तानी टीम ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। दो टी-20 मैचों की सीरीज ड्रॉ रही थी जबकि तीन वनडे मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 2-1 से जीत मिली थी। तब से अब तक दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App