ताज़ा खबर
 

IND vs WI: मुंबई की जगह हैदराबाद में होगा पहला टी20, पुलिस ने सुरक्षा देने से कर दिया था इनकार

IND vs WI: 6 दिसंबर को अयोध्या के विवादित ढांचा ढहाने का दिन होने के साथ-साथ बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण का दिवस भी है। इस कारण बाबा साहेब अंबेडकर के लाखों समर्थक दादर स्थित चैत्यभूमि पर इकट्ठा होते हैं। इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने इस दिन मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था देने से इनकार कर दिया था।

इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है।

IND vs WI: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम का भारत दौरे पर यह आखिरी मुकाबला है। दिसंबर में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज के इस दौरे की शुरुआत 6 दिसंबर को भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से होगी। सीरीज का पहला टी20 पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन मैच के लिए पुलिस की ओर से सुरक्षा उपलब्ध कराने में असमर्थता जताने के बाद अब इसका वेन्यू बदल दिया गया है। अब यह मैच इसी तारीख को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया है। अब हैदराबाद पहले टी20 मैच की मेजबानी करेगा। वहीं, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। दरअसल, 6 दिसंबर को अयोध्या के विवादित ढांचा ढहाने का दिन होने के साथ-साथ बाबा साहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण का दिवस भी है। इस कारण बाबा साहेब अंबेडकर के लाखों समर्थक दादर स्थित चैत्यभूमि पर इकट्ठा होते हैं। इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने इस दिन मैच के लिए सुरक्षा व्यवस्था देने से इनकार कर दिया था।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के एक पदाधिकारी ने बताया, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन 6 दिसंबर को पहले टी20 मैच की मेजबानी करने को तैयार हो गए हैं। इस कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले और तीसरे टी20 मुकाबलों के आयोजन स्थल की अदला-बदली कर दी है। हैदराबाद में 11 दिसंबर को होने वाला तीसरा टी20 मैच अब मुंबई में होगा। बता दें कि यदि हैदराबाद पहले टी20 मैच की मेजबानी करने को तैयार नहीं होता तो मुंबई इस मुकाबले की मेजबानी गंवा देता। हालांकि, अजहरुद्दीन की वजह से मैचों की तारीखों की अदला-बदली संभव हो गई।

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के अन्य किसी मैच के कार्यक्रम में बदलाव नहीं हुआ है। सीरीज का नया कार्यक्रम इस प्रकार है: 

मुकाबला तारीख स्थान
पहला टी20 6 दिसंबर  हैदराबाद
दूसरा टी20 8 दिसंबर  तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20 11 दिसंबर मुंबई
पहला वनडे 15 दिसंबर चेन्नई
दूसरा वनडे 18 दिसंबर विशाखापत्तनम
तीसरा वनडे 22 दिसंबर कटक

 

Next Stories
1 चयन समिति ने डे-नाइट टेस्ट से ऋषभ पंत को रिलीज किया, ऋद्धिमान साहा के कवर के लिए KS Bharat टीम इंडिया से जुड़े
2 नसीम शाह की उम्र पर मचा बवाल, लोगों ने कहा- Age छिपाने में पाकिस्तानी माहिर, शाहिद अफरीदी भी कर चुके हैं कारनामा
3 VIDEO: शमी बने ‘हेलमेट किलर’, बांग्लादेश के 2 खिलाड़ी हुए घायल; कोहली ने दिखाई दरियादिली
CSK vs DC Live
X