scorecardresearch

IND vs ZIM: राष्ट्रगान से पहले केएल राहुल ने मुंह से निकाला च्यूइंग गम, फैंस का जीता दिल; Video हुआ वायरल

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में केएल राहुल को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद भी उन्होंने स्पॉटलाइट चुरा ली। राष्ट्रगान शुरू होने से राहुल ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर फैंस उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं।

IND vs ZIM: राष्ट्रगान से पहले केएल राहुल ने मुंह से निकाला च्यूइंग गम, फैंस का जीता दिल; Video हुआ वायरल
जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के दौरान राष्ट्रगान से पहले मुंह से च्यूइंग निकालते केएल राहुल। ( फोटो- स्क्रीग्रैब)

India vs Zimbabwe : भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे गुरुवार (18 अगस्त) को हरारे में हुआ। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल अफ्रीकी देश के खिलाफ टीम की अगुवाई कर रहे हैं। केएल को शुरू में टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया और उन्हें कप्तान भी बनाया गया।

पहले एकदिवसीय मैच में उन्होंने भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में अपनी पहली जीत हासिल की। उन्होंने इससे पहले इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में कप्तानी की थी, लेकिन तीनों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को गुरुवार को पहले वनडे में ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (81) और शुभमन गिल (84) ने पहले विकेट के लिए 30.5 ओवर में 192 रन जोड़कर जीत दिला दी।

केएल राहुल को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला क्योंकि भारत ने बिना विकेट गंवाए 190 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके बाद भी उन्होंने स्पॉटलाइट चुरा ली। राष्ट्रगान शुरू होने से राहुल ने कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया पर फैंस उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। इस वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी हुए।

दरअसल राहुल ने राष्ट्रगान के सम्मान में अपने मुंह से च्युइंग गम निकाल लिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। बता दें कि राहुल को चोट से उबरने के बाद पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया में वापसी करनी थी, लेकिन दौरे पर रवाना होने से पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो गए।

राहुल जिम्बाब्वे दौर के बाद एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट में भारत के लिए खेलते दिखाई देंगे। कप्तान रोहित शर्मा के साथ मेन इन ब्लू के लिए पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे। 27 अगस्त से टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। टीम को पहला मैच 28 अगस्त को बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान से खेलना है। दोनों टीमों के बीच पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भिड़ंत होगी। पाकिस्तान को उस मुकाबले में जीत मिली थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट