scorecardresearch

IND vs ZIM 2nd ODI Playing XI : क्या ऋतुराज और राहुल त्रिपाठी को मिलेगा मौका? दूसरे वनडे के लिए संभावित प्लेइंग 11

India vs Zimbabwe 2nd ODI Playing 11 : जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में गिल और धवन को छोड़कर किसी अन्य बल्लेबाज को मौका नहीं मिला। ऐसे में दूसरे वनडे में केएल राहुल की अगुआई वाली टीम में बदलाव उम्मीद नहीं है। इसका मतलब है कि ऋतुराज गयाकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा। इसके अलावा शाहबाज अहमद को भी बेंच पर बैठना होगा।

IND vs ZIM 2nd ODI Playing XI : क्या ऋतुराज और राहुल त्रिपाठी को मिलेगा मौका? दूसरे वनडे के लिए संभावित प्लेइंग 11
भारत बनाम जिम्बाब्वे प्लेइंग 11, IND vs ZIM 2nd ODI Playing 11 Prediction (फोटो- बीसीसीआई)

IND vs ZIM 2nd ODI Playing XI : केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे खिलाफ सीरीज की शुरुआत शानदार जीत से की। टीम ने पहले मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर भी नहीं खेल पाई। गेंदबाज दीपक चाहर ने मैदान पर छह महीने बाद शनादार वापसी करते हुए 3 विकेट झटके। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने भी 3-3 विकेट लिए। मेजबान टीम 189 रनों पर ऑल आउट हो गई।

टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को बगैर विकेट खोए 30.5 ओवर में हासिल कर लिया। शिखर धवन ने नाबाद 81 और शुभमन गिल ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली। अब दूसरा वनडे हरारे में ही शनिवार को खेला जाएगा। शुरुआती मुकाबले से पहले कयास लगाया जा रहा था कि प्लेइंग 11 में इशान किशन को जगह नहीं मिलेगी। राहुल त्रिपाठी डेब्यू करेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। राहुल को मौका नहीं मिला। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम में हैं, जो डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

गिल और धवन को छोड़कर नहीं मिला किसी बल्लेबाज को मौका

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में गिल और धवन को छोड़कर किसी अन्य बल्लेबाज को मौका नहीं मिला। ऐसे में दूसरे वनडे में केएल राहुल की अगुआई वाली टीम में बदलाव उम्मीद नहीं है। इसका मतलब है कि ऋतुराज गयाकवाड़ और राहुल त्रिपाठी को डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा। इसके अलावा शाहबाज अहमद को भी बेंच पर बैठना होगा।

शार्दुल ठाकुर और आवेश खान को भी बैठना होगा बेंच पर

गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। इसके अलावा मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला। कुलदीप यादव को भले ही विकेट न मिला हो, लेकिन उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की। ऐसे में शार्दुल ठाकुर और आवेश खान को भी दूसरे मुकाबले में बेंच पर ही बैठना होगा।

भारत-जिम्बाब्वे के बीच दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन, शुभमन गिल, इशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट