scorecardresearch

IND vs ZIM : शिखर धवन नहीं केएल राहुल होंगे जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान, BCCI ने दी जानकारी

India vs Zimbabwe 2022: वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभालेंगे। इससे पहले टीम की घोषणा करते समय शिखर धवन को कमान सौंपी गई थी। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

IND vs ZIM : शिखर धवन नहीं केएल राहुल होंगे जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान, BCCI ने दी जानकारी
केएल राहुल। (फाइल फोटो)

India vs Zimbabwe 2022: वनडे सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभालेंगे। इससे पहले टीम की घोषणा करते समय शिखर धवन को कमान सौंपी गई थी। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बोर्ड ने कहा कि केएल राहुल खेलने के लिए फिट हैं और जिंबाब्वे में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। धवन टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे।

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 के बाद क्रिकेट नहीं खेला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज से ठीक पहले वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने विदेश में स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन कराया था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से दौरे पर नहीं जा पाए।

इसके बाद जिंबाब्वे दौरे के लिए उनका चयन नहीं हुआ था। एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में उन्हें उपकप्तान बनाया गया था। राहुल को बीमारी से उबरने में समय लग रहा था और इसलिए पहले उन्हें जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें फिट होने के लिए समय दिया गया था ताकि वह एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएं। चिकित्सा टीम ने अब चयन के लिए तय किए गए मानदंडों पर राहुल के खरे उतरने के बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया।

दौरे से एशिया कप के लिए यूएई पहुंचेंगे राहुल

ऐसे में अब फिट होने के बाद उन्हें जिंबाब्वे दौरे पर टीम की कमान सौंप दी गई है। टीम इंडिया के जिंबाब्वे दौरे की बात करें तो राहुल की अगुवाई वाला टीम वनडे सीरीज के पहले मैच मेजबानों से 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भिड़ेगी। दूसरा वनडे 20 अगस्त और तीसरा वनडे भी 22 अगस्त को इसी स्थान पर खेला जाएगा। वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद राहुल एशिया कप के लिए यूएई पहुंचेंगे। भारत 28 अगस्त को अपने एशिया कप के पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

रोहित और कोहली समेत अन्य प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया

बता दें कि दौरे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। बुमराह पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे। जिंबाब्वे जाने वाली टीम में से केवल राहुल और दीपक हुड्डा ही मुख्य टीम में शामिल हैं।

जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.