scorecardresearch

IND vs ZIM 1st ODI Playing XI: इशान और ऋतुराज को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, गिल को इस नंबर पर मिल सकता है मौका

India vs Zimbabwe 1st ODI Playing 11 : जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में आकाश चोपड़ा ने इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ पर राहुल त्रिपाठी को तवज्जों दी।

IND vs ZIM 1st ODI Playing XI: इशान और ऋतुराज को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, गिल को इस नंबर पर मिल सकता है मौका
केएल राहुल (फोटो: KL Rahul/ Kooapp)

India vs Zimbabwe Playing XI Prediction : आकाश चोपड़ा ने गुरुवार को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 चुना। कप्तान केएल राहुल की मौजूदगी से ओपनर्स को लेकर सिरदर्द पैदा हो गया है। आकाश ने राहुल और शिखर धवन को बतौर ओपनर मौका दिया है। वहीं शुभमन गिल को नंबर-3 पर। इसके अलावा उन्होंने इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ पर राहुल त्रिपाठी को तवज्जों दी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल को बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिलेगा, उन्होंने कहा: “शुभमन गिल मुझे लगता है कि यह एक ज्वलंत प्रश्न है। मुझे लगता है कि आपको उनके साथ बनने रहना चाहिए। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन मुझे लगता है कि शुभमन गिल इस मैच में ओपनर बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल पाएंगे।”

केएल राहुल और शिखर धवन को ओपनर चुनते हुए चोपड़ा ने कहा, “केएल राहुल की कप्तानी के तौर पर वापसी हुई है। मुझे लगता है कि वह ओपनिंग करेंगे। उनके साथ शिखर धवन होंगे। यह बाएं और दाएं हाथ का संयोजन होगा। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं व्यक्तिगत रूप से कुछ और पसंद करता हूं कि नहीं। “

चोपड़ा ने आगे कहा, “केएल राहुल एक बहुत ही बहुमुखी खिलाड़ी हैं। वह कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह भी है कि उन्होंने आईपीएल के बाद से नहीं खेला है। इसलिए उन्हें कुछ समय की जरूरत है। अगर वह एक ओपनर बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं तो अच्छा होगा। फिर नंबर 3 पर कौन खेलेगा? मुझे लगता है कि शुभमन गिल नंबर 3 पर खेलेंगे।”

आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और राहुल त्रिपाठी को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए चुना। इसे लेकर उन्होंने कहा, “मैंने संजू सैमसन को नंबर 4 पर रखा है क्योंकि मैं नंबर 4 पर इशान किशन को नहीं खिलाना चाहता। मैं दीपक हुड्डा को नंबर 5 पर रखूंगा। उसके बाद नंबर 6 पर राहुल त्रिपाठी होंगे, जो वास्तव में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। त्रिपाठी पदार्पण कर सकते हैं क्योंकि मैं इस नंबर पर ऋतुराज या इशान किशन नहीं खिलाना चाहता।” पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अपनी एकादश में दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को चुना। उन्होंने कहा “अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा – यही मेरी एकादश है।”

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में आकाश चोपड़ा की प्लेइंग 11

केएल राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मुहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट