ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शिखर धवन बाहर, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

शिखर धवन। (Photo Courtesy: ICC)

भारत ने 4-16 अक्टूबर के बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बाहर किया गया है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार को आराम, जबकि रवींद्र जडेजा और ईशांत शर्मा को इंजरी से ठीक होने का मौका दिया गया है। फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चोट से उबरकर वापसी कर ली है।

बता दें कि भारत में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट और दूसरा हैदराबाद में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार से आठ अक्टूबर तक राजकोट और दूसरा 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को इंदौर, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और पांचवां एक नंवबर को तिरुवनंतपुरम में होगा। इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। 36 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन स्मिथ को टीम से बाहर रखा गया है, जबकि 21 साल के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की एक साल बाद टीम में वापसी हुई है।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App