ताज़ा खबर
 

कप्तान विराट कोहली को ऋषभ पंत की क्षमता पर भरोसा, कहा- उसे इस समय अकेला नहीं छोड़ सकते

ऋषभ पंत मिले मौकों को भुनाने में असफल रहे हैं। वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं। विकेट के पीछे भी वे प्रभावी भूमिका नहीं निभा पाए हैं। यही वजह है कि वे क्रिकेट फैंस के निशाने पर हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 5, 2019 6:47 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार यानी 6 दिसंबर से तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर शुक्रवार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। मैच से पहले गुरुवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने ऋषभ पंत की आलोचना करने वाले प्रशंसकों को आईना दिखाने की कोशिश की।

विराट ने ऋषभ पंत का खुलकर समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘हम इस परिस्थिति में ऋषभ पंत को अकेला नहीं छोड़ सकते। हम इस युवा क्रिकेटर को अलग-थलग महसूस नहीं करने देंगे।’ बता दें कि ऋषभ पंत मिले मौकों को भुनाने में असफल रहे हैं। वे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे हैं। विकेट के पीछे भी वे प्रभावी भूमिका नहीं निभा पाए हैं। डीआरएस को लेकर भी उनके कुछ फैसले खराब रहे हैं। यही वजह है कि वे क्रिकेट फैंस के निशाने पर हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटर तो यहां तक कह चुके हैं कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के पास ज्यादा समय नहीं है।

पंत के प्रदर्शन से फैंस भले ही खुश नहीं हों, लेकिन 22 साल का यह क्रिकेटर अपने कप्तान का भरोसा जीतने में सफल रहा है। गुरुवार को एक सवाल के जवाब में विराट ने कहा, ‘हमें निश्चित तौर पर ऋषभ की क्षमता पर भरोसा है। यह सही है कि खिलाड़ी की जिम्मेदारी होती है कि वह अच्छा प्रदर्शन करे। हालांकि, हमारी जिम्मेदारी भी है कि हम उस पर दबाव नहीं बनाएं। हमें उसका समर्थन करना चाहिए। उसे समर्थन मिलना चाहिए। यदि आपको अपनी टीम का समर्थन नहीं मिलता है तो यह अपमानजनक होता है।’

मालूम हो, वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है। दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 7 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने विकेट के पीछे 5 बल्लेबाजों का शिकार किया है। ऋषभ पंत ने भी अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 टी20 मैच खेले हैं और 3 शिकार किए हैं। ऐसे में यदि वे इस सीरीज के दौरान 3 शिकार और कर लेते हैं तो धोनी से आगे निकल जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jose Mourinho की दीवानी हैं 62 साल की LADY, BODY पर गुदवाए Manchester United के पूर्व कोच के 38 Tattoos
2 5 में से तीन बीवियों पर लगा चुके हैं पीटने का आरोप, 16 बार के WWE चैम्पियन रिक फ्लेयर की दिलचस्प स्टोरी
3 काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है शिखर धवन का करियर, जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें
ये पढ़ा क्‍या!
X