ताज़ा खबर
 

भारत बनाम वेस्टइंडीज 2017 मैच शेड्यूल: वेस्टइंडीज के खिलाफ में 5 वनडे समेत 1 टी20 खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

India vs West Indies Full Schedule 2017: इस दौरे में जहां एक ओर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है वहीं दूसरी ओर चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और विकेटकीप-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

Author Updated: June 21, 2017 7:58 PM
भारत ने 23 जून से शुरू हो रहे इस दौरे के लिए टीम में 4 बड़े बदलाव किए गए हैं। (Photo Courtesy: BCCI)

टीम इंडिया 20 जून को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। यहां विराट की टीम को 5 वनडे समेत एक टी20 मैच खेलना है। सभी मैच भारतीय समय के अनुसार रात के वक्त शुरू होंगे। भारत का ये दौरा 23 जून से 9 जलाई तक का है। इसके ठीक बाद जुलाई में ही टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे के लिए भी रवाना होना है। बता दें कि टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भी इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में भारत बिना कोच के ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा।

टीम में ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में तीन विकेटकीपर-बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं हार्दिक पांड्या और रवींद्र जेडजा के रूप में दो ऑलराउंडर भी हैं। शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी में भी अपने बल्ले से रन बरसाते दिख चुके हैं उनके अलावा इस वक्त बल्लेबाजों में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी समेत युवराज सिंह बेहतरीन फॉर्म में हैं।

भारत ने 23 जून से शुरू हो रहे इस दौरे के लिए टीम में 4 बड़े बदलाव किए गए हैं। जहां एक ओर रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है वहीं दूसरी ओर चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव और विकेटकीप-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे समेत एक टी20 मैच खेलेगा। टीम की कप्तानी विराट कोहली के ही हाथों में है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी भी टीम का मार्गदर्शन करेंगे। भारत पहला वनडे 23 जून, जबकि आखिरी 6 जुलाई को खेलेगा वहीं उसका इकलौता टी20 मैच 9 जुलाई को होगा।

India-Tour-of-West-Indies-2017 * सभी मैचों का वक्त भारतीय समय के अनुसार दिया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

भारत-वेस्टइंडीज मैच (23 जून-9 जुलाई)

23 जून – पहला वनडे – क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन – शाम 7

25 जून- दूसरा वनडे – क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन – शाम 7

30 जून – तीसरा वनडे – सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ – शाम 7

2 जुलाई – चौथा वनडे – सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, एंटीगुआ -शाम 7

6 जुलाई – पांचवां वनडे – सबीना पार्क, जमैका – रात 8

9 जुलाई – टी20 मैच – सबीना पार्क, जमैका – रात साढ़े 9

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अनिल कुंबले ने साफ कहा- विराट कोहली के चलते दिया इस्तीफा, पढ़िए उनका “त्यागपत्र”
जस्‍ट नाउ
X