ताज़ा खबर
 

India vs West Indies 1st ODI, Ind vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

India vs West Indies 1st ODI, Ind vs WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच का सीधा प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

भारत ने दर्ज की शानदार जीत। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

India vs West Indies 1st ODI, Ind vs WI: कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) के तूफानी शतकों के दम पर भारत ने पहले वनडे मैच में रविवार को वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने यहां बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने शिमरोन हेटमेर (106) की शतकीय पारी की मदद से आठ विकेट पर 322 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे भारत ने 42.1 ओवर में ही महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विराट ने 107 गेंदों की पारी में 21 चौके और दो छक्के लगाए। रोहित ने 117 गेंदों की पारी में 15 चौके और आठ छक्के उड़ाए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रन की साझेदारी की। शिखर धवन ने चार और अंबाती रायडु ने नाबाद 22 रन बनाए।वेस्टइंडीज के लिए ओशाने थॉमस और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिए।

India vs West Indies 1st ODI  Cricket Streaming, Ind vs WI

पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

India vs West Indies 1st ODI, Ind vs WI:

-रोहित शर्मा के नाबाद 152 रनों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हरा दिया है। भारत की ओर से सबसे अधिक नाबाद 152 रन रोहित शर्मा ने बनाया। रोहित 117 गेंदों में 15 चौके और 8 छक्के की मदद से 152 रन बनाने में सफल रहे।

-विराट कोहली एक शानदार पारी खेलकर बिशू की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। विराट ने 107 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। जीत से 53 रन दूर भारत। स्कोर-270/2(36)

-विराट कोहली ने अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद विराट पहले से भी अधिक विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत तेजी से जीत की ओर बढ़ता हुआ। स्कोर-209/1(28)

-देवेंद्र बिशू ने नो बॉल दिया। रोहित को फ्री हिट मिला। चौथी गेंद पर रोहित ने एक और चौका जड़ा। वहीं विराट कोहली शतक के करीब पहुंच गए हैं। स्कोर-168/1(25)

-विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। थॉमस की गेंद पर सिंगल लेकर रोहित ने वनडे करियर का अपना 37वां अर्धशतक पूरा किया। स्कोर-148/1(22)

-68 गेंदों में 83 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली के पास यहां एक और शतक लगाने का भरपूर मौका है। वहीं रोहित शर्मा पिच पर ज्यादा से ज्यादा समय बिता रहे हैं। स्कोर – 127/1(20)

-भारतीय टीम ने संभलकर खेलते हुए 15 ओवर में 100 रन पूरा कर लिए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भी अपनी 94 रनों की साझोदारी पूरी की। स्कोर – 104/1(17)

-होल्डर एक विकेट मैच में वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं। अर्धशतक जड़ने के बाद विराट कोहली संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। स्कोर-93/1(14)

-एश्ले नर्स की गेंद पर चौका जड़कर विराट कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अगली दो गेंदों पर दो रन। विराट ने 36 गेंदों में 52 रन पूरा किया। स्कोर – 82/1(11)

-रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 37 गेंदों में 48 रनों की साझेदारी हो चुकी है। दोनों ही बल्लेबाज शॉट खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। स्कोर-62/1(9)

-भारतीय बल्लेबाजों को वेस्टइंडीज के गेंदबाज आसानी से रन नहीं बनाने दे रहे। विराट कोहली ने थॉमस के ओवर में दो लगातार चौके लगाए। अंतिम गेंद पर रोहित ने छक्का लगाया। स्कोर – 41/1(6)

-रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहे। थॉमस की गेंद पर धवन बोल्ड। स्कोर-12/1(3)

पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारत के सामने जीत के लिए रनों का लक्ष्य रखा है। वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाए। 

-जडेजा की गेंद पर हेटमायर एक गलत शॉट खेलकतर आउट हो गए। हेटमायर 78 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज 250 के पार पहुंच गई है। 250/5(39)

-जडेजा की गेंद पर पॉवेल शॉट खेलने से चूक गए और बोल्ड हो गए। कप्तान जेसन होल्डर बल्लेबाजी करने आए हैं। उमेश यादव के ओवर से 10 रन आए। स्कोर-200/5

-जडेजा ने हेटमेर को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया, लेकिन पिच छोड़ने से पहले हेमटेर ने छठे विकेट के लिए कप्तान जेसन होल्डर (38) के साथ 60 रन जोड़कर वेस्टइंडीज का स्कोर 248 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर हेटमेर, जडेजा की गेंद पर पदार्पण वनडे मैच खेल रहे ऋषभ पंत के हाथों लपके गए।

-वेस्टइंडीज की टीम ने 30 ओवर में 4 विकेट खोकर 183 रन बना लिए हैं। हेटमायर वेस्टइंडीज की ओर से वन मैन आर्मी का काम कर रहे हैं। स्कोर – 183/4(30)

-हेटमायर ने कुछ हद तक वेस्टइंडीज को संभालने का काम किया। हेटमायर ने 41 गेंदों में 50 रन पूरा किया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के 150 रन भी पूरे। स्कोर-158/4(27)

-शिमरोन हेटमेयर जडेजा की गेंद पर एक छक्का और चौका लगाकर टीम के 100 रन पूरे किए। चहल की जगह मोहम्मद शमी वापस गेंदबाजी करने आए हैं। स्कोर – 113/3(22)

-रविंद्र जडेजा पहला ओवर लेकर आए। पहली चार गेंदों पर एक रन। जडेजा सही लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं। स्कोर-96/3(19)

-वेस्टइंडीज की टीम एक अच्छी शुरुआत के बाद फिर मुश्किलों में दिखाई पड़ रही है। पॉवेल को खलील ने पवेलियन भेजा, वहीं अगले ओवर में चहल के ओवर में मार्लन सैमुअल्स भी आउट हो गए। स्कोर – 86/3(15.3)

-युजवेंद्र चहल का स्वागत पॉवेल ने छक्के के साथ किया। चहल का ओवर काफी महंगा रहा। खलील अहमद भी अबी तक कुछ अलग करने में नाकाम साबित रहे हैं। स्कोर – 79/1(13)

-के खलील अहमद अपना पहला ओवर लेकर आए। खलील ने अपने पहले ओवर में 10 रन दिए। पॉवेल और होप एक साझेदारी की ओर बढ़ते हुए। स्कोर – 51/1 (9)

-कीरेन पॉवेल ने चौके के साथ शमी के ओवर की शुरुआत की। अगली चार गेंदों पर कोई रन नहीं, लेकिन पॉवेल ने छक्के के साथ ओवर की समाप्ती की। स्कोर – 30/1(7)

मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर हेमराज का बाहरी किनारा लगा। तीसरी गेंद पर उमेश ने हेमराज को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। स्कोर – 19/1 (5)

-कीरेन पॉवेल ने चौके के साथ उमेश यादव के ओवर की शुरुआत की। अगली चार गेंदों पर कोई रन नहीं। पहली गेंद खराब होने के बाद उमेश ने अच्छी वापसी की। स्कोर-18/0(4)

-उमेश यादव दूसरा ओवर लेकर आए। पहली तीन गेंदों में कोई रन नहीं। इस ओवर में उमेश यादव ने सिर्फ एक ही रन दिया है। स्कोर – 5/0(2)

-इसके साथ ही गुवाहाटी के बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार वनडे मैच का आयोजन हो रहा है। इसका उद्घाटन पिछले साल अक्टूबर में हुआ था।

-इस मैच के जरिए भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं। उन्हें दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पदार्पण कैप दी।

-भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बर्सपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

 

Next Stories
1 India vs West Indies 1st ODI, भारत बनाम वेस्टइंडीज: विराट कोहली-रोहित शर्मा ने ठोके शतक, भारत ने 8 विकेट से दर्ज की जीत
2 Ind vs WI ODI: विश्व कप से पहले विराट कोहली की चिंता खत्म, ये खिलाड़ी होगा नंबर-4 का दावेदार
3 वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे डेब्यू करेंगे ऋषभ पंत, पहले मैच में इन खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत
ये पढ़ा क्या?
X