ताज़ा खबर
 

टीम से बाहर होने पर केदार जाधव हैरान, चीफ सेलेक्टर ने दी यह सफाई

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला के बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया के जिन 15 खिलाड़ियों का ऐलान हुआ है उनमें कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल और मनीष पांडे शामिल हैं।

Author October 26, 2018 2:14 PM
वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले बाकी तीन मैचों के लिए भी केदार जाधव को टीम इंडिया में नहीं लिया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज के साथ भारत के बाकी तीन एकदिवसीय मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को दो मैचों में आराम देने के बाद उनकी वापसी कर दी गई है लेकिन टीम में केदार जाधव के नाम का कोई उल्लेख नहीं हुआ। मध्य क्रम के लिए केदार जाधव को एक धाकड़ खिलाड़ी के तौर पर व्यापक स्तर पर जाना जाता है, बावजूद इसके टीम में उनकी कोई जगह नहीं है। देवधर ट्रॉफी में शामिल जाधव ने टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के फैसले पर हैरानी जताई है। जाधव ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि टीम में नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह हैरान हैं कि उनके साथ ऐसा क्यों किया गया? केदार जाधव के मामले में चयन समिति से तो कोई जवाब नहीं आया है लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने उन्हों टीम न लेने पर सफाई दी है।

एमएसके प्रसाद ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ”हमने केदार की सेहत के इतिहास को देखते हुए उन्हें नहीं लिया। पहले ऐसे मौके आए हैं जब वह फिट होकर आए लेकिन फिर उनकी सेहत बिगड़ गई, पिछले महीने खेले गए एशिया कप से इसका उदाहरण लिया जा सकता है।” एमएसके प्रसाद ने आगे बताया, ”वास्तव में, हम सोच रहे थे कि अगर भारत ए जीतती तब केदार को एक और मैच का मौका मिल जाता, जिससे हमें उनकी मैच फिटनेस का सही मूल्यांकन पता चलता। जैसे कि शनिवार को देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, हो सकता है कि चौथे एकदिवसीय मैच से पहले हम उन्हें अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर रख लें।”

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला के बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया के जिन 15 खिलाड़ियों का ऐलान हुआ है उनमें कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल और मनीष पांडे शामिल हैं।

पहले 2 मुकाबलों में गेंदबाजी से कोई कमाल नहीं दिखा सके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया गया है। पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम चुनी गई थी लेकिन बाकी के तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। तीसरा मैच 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा। चौथा वनडे 29 अक्टूबर को मुंबई और पांचवां 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X