ताज़ा खबर
 

Ind vs WI ODI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को लगा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस ने नाम लिया वापस

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना सीरीज में उतरने जा रही वेस्टइंडीज टीम को इनके भी हटने से गहरा झटका लगा है।

वेस्टइंडीज की टीम। (Photo Courtesy: ICC)

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज इविन लुईस ने निजी कारणों से भारत दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टइंडीज क्रिकेट ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। बोर्ड ने बताया कि लुईस की जगह कीरेन पॉवले को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। वहीं निकोलस पूरन टी-20 में लुईस का स्थान लेंगे।

क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे स्टार खिलाड़ियों के बिना सीरीज में उतरने जा रही वेस्टइंडीज टीम को लुईस के भी हटने से गहरा झटका लगा है। लुईस ने हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट का अनुबंध भी ठुकरा दिया था। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, जबकि 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाना है। 5 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 नवंबर को खेला जाना है। इसके बाद 4-11 नवंबर के बीच 3 टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जान है।

पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और लोकेश राहुल को मौका दिया गया है।

कोहली तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड: भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज में अगर कोहली 187 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने के मामले सचिन तेंदुलकर से आगे हो जाएंगे। सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 39 वनडे मैच खेलकर 1573 रन बनाए हैं। वहीं विराट कोहली अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 1387 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App