ताज़ा खबर
 

India vs West Indies 1st Test Day 1 Highlights: भारत-विंडीज के बीच पहले दिन के खेल की हाइलाइट्स, जानें संकट से कैसे उबरी टीम इंडिया

India vs West Indies, Ind vs WI 1st Test Match Day 1 Highlights: पहले दिन का खेल खत्म होने के समय ऋषभ पंत 20 और रविंद्र जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद थे। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने 3, शेनॉन गैब्रियल ने 2 और रोस्टन चेज ने विकेट लिए। बारिश के कारण पहले दिन निर्धारित 90 ओवरों का खेल नहीं हो पाया। सिर्फ 68.5 ओवर ही फेंके जा सके।

Team Indiaअजिंक्य रहाणे ने केएल राहुल के साथ 68 रन की साझेदारी की। (सोर्स- ट्विटर)

India vs West Indies Test Highlights: भारत-वेस्टइंडीज के बीच 2 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेल जा रहा है। गुरुवार को पहले दिन का खेल हुआ। टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 203 रन बनाए। टीम इंडिया को स्कोर तक पहुंचाने में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अहम भूमिका निभाई। वे 81 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा ओपनर केएल राहुल (44) और हनुमा विहारी (32 रन) ने भी जिम्मेदारी भरी पारियां खेलीं।

पहले दिन का खेल खत्म होने के समय ऋषभ पंत 20 और रविंद्र जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद थे। वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने 3, शेनॉन गैब्रियल ने 2 और रोस्टन चेज ने विकेट लिए। बारिश के कारण पहले दिन निर्धारित 90 ओवरों का खेल नहीं हो पाया। सिर्फ 68.5 ओवर ही फेंके जा सके।

पहले दिन के खेल की हाइलाइट्स : 

  • बारिश के कारण देर से टॉस हुआ। टॉस होने के 15 मिनट पहले तक बारिश के कोई आसार नहीं थे, लेकिन अचानक फुहारें पड़ने लगीं, जो बाद में तेज हो गईं।
  • वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट कोहली ने कहा- वे टॉस जीतते तो बल्लेबाजी चुनते।
  • रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे। विराट कोहली ने उन पर अजिंक्य रहाणे को तरजीह दी। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की।
  • टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। पांचवें ओर की दूसरी ही गेंद पर मयंक आउट हो गए। वे 5 रन के स्कोर पर केमार रोच की गेंद पर विकेट के पीछे शाई होप के हाथों लपके गए। उस समय टीम के खाते में भी 5 रन ही जुड़े थे।
  • पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा भी अपना विकेट गंवा बैठे। पुजारा भी विकेट के पीछे होप के हाथों लपके गए। वे बाहर जाती गेंद को कट करने कीा कोशिश में आउट हुए।
  • पुजारा की जगह कप्तान विराट कोहली ने क्रीज संभाली। हालांकि, वे कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने गैब्रियल की गेंद को पॉइंट की ओर खेला, लेकिन शॉट पूरी तरह से उनके बल्ले पर नहीं आया और कवर पर फील्डिंग कर रहे शमर ब्रूक्स ने डाइव लगाकर उनका कैच पकड़ लिया।
  • विराट के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। राहुल 44 के निजी स्कोर पर रोस्टन चेज की गेंद पर विकेट के पीछे होप के हाथों कैच आउट हुए।
  • राहुल के आउट होने पर हनुमा ने क्रीज संभाली। रहाणे और हनुमा ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 175 तक पहुंचाया। हालांकि, तभी रोच की बाहर जाती गेंद को मारने के चक्कर में हनुमा चूक गए और विकेट के पीछे होप ने उनका कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की।
  • टीम के खाते में अभी 14 रन ही और जुड़े थे कि रहाणे भी अपना धैर्य खो बैठे और शेनॉन गैब्रियल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वे 19 रन से अपना शतक पूरा करने से रह गए।
  • हनुमा और रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। दोनों दिन का खेल खत्म होने तक आउट नहीं हुए।
  • वेस्टइंडीज के शाई होप ने टीम इंडिया के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने में अपना योगदान दिया। उनके 30 टेस्ट मैच में अब 40 कैच हो गए हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उपलब्धि: विराट कोहली देश के सबसे कीमती खिलाड़ी, जापान की नाओमी ओसाका दुनिया भर में टॉप पर
2 4 साल पहले एक हादसे ने बदली लेग स्पिनर एंथोनी मार्टिन की जिंदगी, विराट कोहली को 2 बार भेज चुके हैं पवेलियन
3 VIVO Pro Kabaddi 2019: बंगाल वारियर्स ने पटना पाइरेट्स को एकतरफा मुकाबले में हराया, 9 अंकों से जीता मैच