ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: वानखेड़े से छिनी चौथे वनडे मैच की मेजबानी, अब इस स्टेडियम में होगा IND-WI मुकाबला

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वानखेडे स्टेडियम में 29 अक्टूबर को होने वाले चौथे वनडे मैच को अब यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में कराने का फैसला किया गया है।

वानखेड़े स्टेडियम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वानखेडे स्टेडियम में 29 अक्टूबर को होने वाले चौथे वनडे मैच को अब यहां क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में कराने का फैसला किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में, दूसरा 24 अक्टूबर को विशाखापत्तनम में, तीसरा 27 अक्टूबर को पुणे में, चौथा 29 अक्टूबर को सीसीआई (मुंबई) में और पांचवां वनडे मैच एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि टिकटों के विवाद के कारण वानखेडे से चौथे वनडे मैच की मेजबानी छीन ली गई है और इसे सीसीआई मैदान में आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है। सीसीआई भारत और श्रीलंका के बीच 2009 में खेले गए टेस्ट मैच के बाद से पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा। इस मैदान पर आखिरी वनडे मैच 2006 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था।

एक दिन पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है, लेकिन उनके साथ विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद हैं। गेंदबाजों में खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर मौका पाने में सफल हुए हैं। हालांकि डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ को पहले दो ओडीआई मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

एशिया कप में आराम करने वाले विराट कोहली टीम में वापस आ गए हैं। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का आराम जारी है। टेस्ट टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे में अपनी जगह बचा पाने में सफल रहे हैं। वहीं चोटिल हार्दिक पांड्या का स्थान लेने वाले हरफनमौला खिलाड़ी दीपक चहर को बाहर जाना पड़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs WI: मैच पहले दिन फेंके गए 90 नहीं बल्कि 95 ओवर, जानिए क्या थी वजह
2 Pro Kabaddi 2018: टूर्नामेंट के छठे दिन खेले जाएंगे यो दो मुकाबले
3 शेन वॉर्न का खुलासा- वाइड गेंद फेंकने के लिए इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऑफर किए थे 2 लाख डॉलर
ये पढ़ा क्या?
X