ताज़ा खबर
 

India A vs West Indies A 5th ODI: ये है दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

Ind A vs WI A, India A vs West Indies A 5th ODI: भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है। पिछली दो मैचों में उनकी जगह खेलने वाले अनमोलप्रीत सिंह फ्लॉप रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Jul 21, 2019 21:30 pm
India A vs West Indies A, Ind A vs WI A 5th ODI Playing 11 LIVE: भारत ए बनाम वेस्टइंडीज ए।

Ind A vs WI A, India A vs West Indies A 5th ODI: भारतीय ए और वेस्टइंडीज ए के बीच पांचवां अनाधिकारिक वनडे इंटरनेशनल मैच एंटिगुआ के कोलिज क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समयानुसार आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पांच वनडे की इस सीरीज में भारत ने तीन तो वहीं वेस्टइंडीज एक मैच जीत चुकी है। भारत ने पहला और दूसरा वनडे 65-65 और तीसरा वनडे 148 रन से जीता था। भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बार फिर शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है। पिछली दो मैचों में उनकी जगह खेलने वाले अनमोलप्रीत सिंह फ्लॉप रहे हैं।

तीसरे मैच में 33 रन देकर 5 विकेट लेने वाले क्रुणाल पंड्या को टीम प्रबंधन अंतिम मैच से आराम दे सकता है। उनकी जगह राहुल चहर को टीम में शामिल किया जा सकता है। वेस्टइंडीज ए के कप्तान रोस्टन चेज और विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने चौथे मुकाबले में टीम के लिए अहम पारी खेली थी। इन दोनों ही बल्लेबाजों की कोशिश आज भी उसी लय में बल्लेबाजी करने की होगी।

India A vs West Indies A 5th ODI Live Score: Full Scorecard and Live Updates

प्लेइंग इलेवन :

भारत ए : मनीष पांडे (कप्तान), शुभमन गिल, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, क्रुनाल पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज : सुनील अम्ब्रिस (कप्तान), कजर्न ओटले, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जोनाथन कार्टर, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, रोमेरियो शेफर्ड, ख्री पियरे, अकीम जॉर्डन, रहकेम कॉर्नवाल।

Live Blog

Highlights

    18:37 (IST)21 Jul 2019
    रोमांचक होगा मुकाबला

    इस मैच में धमाकेदार मुकाबला होने की उम्मीद है। क्रुणाल पंड्या और मनीष पांडे के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिल सकती है।

    18:23 (IST)21 Jul 2019
    हो सकते हैं बड़े बदलाव

    इस मैच के लिए दोनों टीमों में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं। भारत की ओर से बल्लेबाजी में बदलाव देखने को मिल सकता है वहीं विंडीज इस मैच में कई बदलावों के साथ उतर सकती है। 

    18:14 (IST)21 Jul 2019
    थोड़ी देर में होगा टॉस

    इस मैच में थोड़ी देर में टॉस होने जा रहा है। दोनों टीमें देखना होगा कि आखिर किन बदलावों के साथ उतरती हैं। कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं दोनों ही टीमों में।

    17:52 (IST)21 Jul 2019
    आवेश खान की रफ्तार बनेगी कहर!

    आवेश खान की बात करें तो इस मैच में उनकी गेंदबाजी की रफ्तार धमाल मचा सकती है। वहीं, विंडीज की टीम कोशिश करेगी कि वो एक अच्छी बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया।

    17:33 (IST)21 Jul 2019
    शुभमन गिल पर नजर

    युवा खिलाड़ी शुभमन गिल से इस आखिरी मैच में धमाकेदार प्रदर्शन की दरकार होगी। इस युवा खिलाड़ी ने अपनी क्लास से सभी को प्रभावित किया है। देखना होगा कि आखिर आज के मुकाबले  में वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

    17:15 (IST)21 Jul 2019
    विंडीज की बल्लेबाजी पर रहेगी नजर

    इस मैच में वेस्टइंडीज ए के बल्लेबाजों से उम्मीद होगी कि वो एक आतिशी पारी खेलें। उनकी बल्लेबाजी में हालांकि गहराई बहुत है लेकिन अभी तक उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है।

    16:58 (IST)21 Jul 2019
    रोमांचक होगा मुकाबला

    इंडिया ए और विंडीज ए के बीच होने वाला ये मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। सीरीज पर कब्जा तो इंडिया ए ने कर लिया है, लेकिन दोनों टीमें इस आखिरी मैच में जीत हासिल करना चाहेंगी। इसलिए एक रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है।

    16:10 (IST)21 Jul 2019
    इशान किशन को खेलनी होगी आतिशी पारी

    इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन जिनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से होती है। उनसे काफी उम्मीदें होंगी। देखना होगा कि आखिरी मैच में वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

    15:24 (IST)21 Jul 2019
    अक्षर पटेल पर रहेगी नजर

    पिछले मैच में अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया हालांकि टीम को जीत नहीं मिली थी। ऐसे में आज उनसे एक बार फिर आतिशी बल्लेबाजी की दरकार होगी।

    14:59 (IST)21 Jul 2019
    नवदीप और मनीष पांडे के लिए खुशखबरी

    नवदीप सैनी और मनीष पांडे के लिए अच्छी खबर है कि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में वापस से बुला लिया गया है। उन्होंने टीम ए के लिए कमाल का प्रदर्शन किया गया।

    14:16 (IST)21 Jul 2019
    वनडे-टी20 टीम में अय्यर और मनीष

    श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को वेस्टइंडीज के लिए टी-20 और वनडे टीम में जगह दी गई है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के पास इस दौरे पर खुद को साबित करने की चुनौती होगी।

    13:27 (IST)21 Jul 2019
    पांडे और अय्यर को दिखाना होगा दम

    मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर इस मैच के दौरान एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। दोनों ही बल्लेबाजों की नजरें आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए होने वाले टीम चयन पर भी होगी।

    13:06 (IST)21 Jul 2019
    अक्षऱ पटेल पर होगी नजरें

    अक्षर पटेल पिछले मैच में भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुए थे। पटेल ने  ओवर में जहां सिर्फ 36 रन खर्चे तो वहीं बल्ले से सबसे अधिक 81 रन भी बनाने का काम किया।

    12:40 (IST)21 Jul 2019
    पांडे के बल्ले से निकल सकते हैं रन

    भारतीय बल्लेबाज व इंडिया-ए के कप्तान मनीष पांडे ने तीसरे मैच में शानदार शतक जड़ा था। ऐसे में आज उनके पास एक बार फिर बल्ले से दम दिखाने का मौका होगा।

    12:13 (IST)21 Jul 2019
    हो सकती है गिल की वापसी

    शुभमन गिल की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही है। ऐसे में पांचवें मैच को एक बार फिर कप्तान मनीष पांडे शुभमन को टीम में शामिल कर सकते हैं।

    11:49 (IST)21 Jul 2019
    अक्षर पटेल के बल्ले से निकले थे 81 रन

    भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 81 रन बनाए जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 45 रन बनाए। गेंदबाजी में खलील अहमद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

    11:15 (IST)21 Jul 2019
    5 रन से चूक गया भारत

    चौथे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज A ने 9 विकेट पर 298 रन बनाए। जवाब में भारतीय A टीम 9 विकेट पर 293 रन ही बना सकी। भारत महज 5 रन की वजह से मैच जीतने से रह गया।

    Next Stories
    1 Bengaluru Bulls vs Patna Pirates: डिफेंडिंग चैंपियन बेंगलुूरू ने किया विजयी आगाज, पटना को हराया
    2 Telugu Titans vs U Mumba: यू मुंबा ने किया विजयी आगाज, तेलुगू को 31-25 के अंतर से हराया
    3 Telugu Titans vs U Mumba: नहीं चला सिद्धार्थ देसाई का जादू, यू मुंबा ने 6 प्वाइंट से जीता मुकाबला