ताज़ा खबर
 

चौथे वनडे में महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ एेसा शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे

भारत सीरीज के 2 और वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। अगर भारत अगला वनडे जीतता है तो सीरीज फतह कर लेगा। लेकिन वेस्टइंडीज जीत गया तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

भारत को वेस्टइंडीज के हाथों चौथे वनडे में 11 रनों से करारी मात मिली है। लेकिन इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मैच के 46वें ओवर में केसरिक विलियम्स की पहली गेंद पर रन चुराकर अपना पचासा पूरा किया, वो भी 108 गेंदों पर। यह न सिर्फ उनके वनडे करियर की बल्कि पिछले 16 साल में किसी भी भारतीय द्वारा लगाई सबसे धीमी हाफ सेंचुरी भी है। इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर सदगोपन रमेश ने 1999 में केन्या के खिलाफ सबसे धीमी हाफ सेंचुरी जड़ी थी। इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं, जिन्होंने 105 गेंदों पर श्रीलंका के खिलाफ 2005 में अर्धशतक लगाया था। रविवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में पिच को कप्तान कोहली ने बेहद तेज बताया था। लेकिन बावजूद इसके धोनी को अपनी हाफ सेंचुरी जड़ने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। उन्हें शॉट्स लगाने के लिए गैप ढूंढने में काफी मुश्किल हुई।

दूसरे छोर पर गिरते विकेट और बढ़ते रन रेट के कारण मैच में धोनी के फिनिशर अवतार की जरूरत थी। छोटे स्कोर और पिच पर धोनी के होते हुए टीम इंडिया ने शायद ही उम्मीद की हो कि वह मैच हार जाएगी। मैच के दौरान एक क्षण एेसा भी था, जब 7 गेंदों में जीतने के लिए 14 रनों की जरूरत थी और धोनी 48वें ओवर की आखिरी गेंद खेल रहे थे। दूसरे छोर पर पहली बार वनडे क्रिकेट में बैटिंग कर रहे कुलदीप यादव भी थे। लेकिन सिंगल लेकर अगले ओवर में स्ट्राइक अपने पास रखने की बजाय धोनी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अलजारी जोसफ को कैच दे बैठे। इसके बाद वेस्टइंडीज खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके बाद मोहम्मद शमी 10वें बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए और भारतीय पारी 178 रनों पर ही सिमट गई।

देखें मैच के हाइलाइट्स:

विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर पांच भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। केसरिक विलियम्स, देवेंद्र बीशू और एशले नर्स को 1-1 विकेट मिला। वहीं अलजारी जोसफ ने 2 विकेट चटकाए। अब अगर भारत को यह सीरीज जीतनी है तो उसे पांचवा वनडे जीतना होगा। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App