ताज़ा खबर
 

India Vs West Indies: चौथे वनडे में विकेट के पीछे 3 खिलाड़ियों का शिकार करते ही महेंद्र सिंह धोनी बना देंगे यह वर्ल्ड रिकॉर्ड

तीसरे वनडे मैच में धोनी ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 79 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत 251 के स्कोर तक पहुंच पाया था।
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ आज यानी रविवार को चौथा वनडे मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया 2-0 की बढ़त बनाए हुए है और आज का मैच जीतकर वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। लेकिन यह मैच महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद खास होगा, क्योंकि उनके पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बनने का मौका जो है। अगर धोनी इस मैच में 3 खिलाड़ियों को स्टंप आउट कर देते हैं तो वह न सिर्फ श्रीलंका के कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे, बल्कि वनडे क्रिकेट में 100 खिलाड़ियों को इस तरह आउट करने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे। संगाकारा ने जहां 404 मैचों में 99 खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया है। वहीं धोनी 294 वनडे मैचों में 97 खिलाड़ियों का विकेट के पीछे शिकार कर चुके हैं।

तीसरे वनडे मैच में धोनी ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 79 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत 251 के स्कोर तक पहुंच पाया था। इस मैच में उन्होंने 4 वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किए थे। वनडे में उन्होंने हाफ सेंचुरी के मामले में अॉस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ा था। वह वनडे में 200 छक्के मारने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वनडे में वह रनों के मामले में मोहम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल गए हैं। वह दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

गौरतलब है कि तीसरे वनडे के बाद जब धोनी से पूछा गया था कि उम्र बढ़ने के साथ वह कैसे बेहतर हो रहे हैं तो उन्होंने जवाब में कहा था, ‘‘यह वाइन की तरह है।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘पिछले डेढ़ साल से हमारा शीर्ष क्रम अधिकांश रन बना रहा है इसलिए मौका मिलना और रन बनाना अच्छा है।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि यह विकेट की प्रकृति है, जिसने पारी को विशेष बनाया। असमान उछाल था और कई बार गति भी। उस समय साझेदारी होना महत्वपूर्ण था। मेरे दिमाग में 250 रन का स्कोर था और हम वहां पहुंचे और केदार जाधव ने अंत तक मेरे साथ बल्लेबाजी की। यह ऐसा स्कोर था जिसका गेंदबाज बचाव कर सकते थे लेकिन उन्हें बेहतर गेंदबाजी करनी थी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule