ताज़ा खबर
 

India vs West Indies: ये हो सकती है भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन!

Ind vs WI, India vs West Indies: इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम करेगी। साथ ही यह मैच उन खिलाड़ियों के लिए मौका है, जो इंग्लैंड में और फिर राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट आज (12 अक्टूबर) से शुरू हो रहा है। पहले मैच में एकतरफा प्रदर्शन कर तीन दिन में जीतने वाली भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। निःसंदेह टेस्ट की नंबर-1 टीम इस मैच में भी अपनी बादशाहत जारी रखना चाहेगी। इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम करेगी। यह मैच उन खिलाड़ियों के लिए मौका है, जो इंग्लैंड में और फिर राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

वहीं, वेस्टइंडीज के लिए यह मैच सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का मौका होगा। पहले टेस्ट मैच में मेहमान खेल के किसी भी क्षेत्र में मेजबानों से आगे नहीं निकल पाई थी। भारत ने पहले मैच की तरह की इस मैच से पहले भी अपनी अंतिम-12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है जिसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसका मतलब है कि इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने बल्ले का जौहर नहीं दिखा पाएंगे। क्या उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुना जाएगा यह बाद की बात रही।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, किरोन पॉवेल, शाई होव, शिमरॉन हेटमेयर, सुनील अंब्रीस, रॉस्टन चेस, शेन डॉवरिच, देवेंद्र बिशू, केमार रोच, शेनन ग्रैब्रियल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App