ताज़ा खबर
 

India vs West Indies 1st T20 Playing 11, Ind vs WI: भुवनेश्वर की वापसी, पंत करेंगे विकेटकीपिंग, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में तीन स्पिनरों के साथ भारत आई है। हैदराबाद की पिच के बारे में भी कहा जा रहा है कि वह स्पिनरों की मददगार साबित होगी। ऐसे में कैरेबियाई टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड निश्चित ही फैबियान एलन, हेडन वाल्श या खैरी पिएरे में से किसी एक या दो को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाएंगे।

India vs West Indies Playing 11 LIVE: भारत बनाम वेस्टइंडीज प्लेइंग इलेवन लाइव स्कोर।

India vs West Indies, Ind vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 शुक्रवार यानी 6 दिसंबर 2019 को शाम 7 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाना है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया 8 मैच जीतने में सफल रही है, जबकि 5 में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। दोनों के बीच पिछली 2 टी20 सीरीज के बात करें तो टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। भारतीय और कैरेबियाई टीम के बीच पिछली टी20 सीरीज अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेली गई थी। टीम इंडिया ने वह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

यहां जानिए भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैच से जुड़े लाइव अपडेट्स 

यहां जानिए भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 की लाइव स्ट्रीमिंग

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में तीन स्पिनरों के साथ भारत आई है। हैदराबाद की पिच के बारे में भी कहा जा रहा है कि वह स्पिनरों की मददगार साबित होगी। ऐसे में कैरेबियाई टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड निश्चित ही फैबियान एलन, हेडन वाल्श या खैरी पिएरे में से किसी एक या दो को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाएंगे। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा के साथ-साथ वॉशिंगटन सुंदर को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), एविन लुईस, लेंडल सिमंस, ब्रैंडन किंग, शिमरॉन हेटमेयर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, खैरी पिएरे, केसरिक विलियम्स, शेल्डन कॉटरेल, हेडन वाल्श जूनियर।

Live Blog

Highlights

    18:57 (IST)06 Dec 2019
    यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
    18:06 (IST)06 Dec 2019
    टीम इंडिया में है दम

    दोनों टीमों के पिछले 5-5 टी20 मुकाबलों की बात करें तो वहां भी भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने पिछले 5 में से 3 टी20 मैच जीते हैं। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 5 में से सिर्फ एक टी20 मैच ही जीत पाई है।

    17:37 (IST)06 Dec 2019
    8 की औसत से बनेंगे रन

    जनवरी 2018 से हैदराबाद के मैदान पर खेले गए टी20 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 162.60 औसत से रन बनाए हैं। यहां टी20 मुकाबलों का मतलब आईपीएल या इस फॉर्मेट में खेले गए अन्य घरेलू मैचों से है।

    16:38 (IST)06 Dec 2019
    टीम इंडिया तैयार
    15:48 (IST)06 Dec 2019
    बर्थडे बॉय

    आज भारत के 5 क्रिकेटरों रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, करुण नायर और रुद्र प्रताप सिंह का जन्मदिन है। इसमें से रविंद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर का आज के मैच में खेलना तय लग रहा है।

    15:19 (IST)06 Dec 2019
    ऋषभ का खेलना तय

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को लेकर कल ही साफ कर दिया था कि उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज की काबिलियत पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा था, 'अगर ऋषभ जरा सी चूक करता है तो लोग स्टेडियम में धोनी-धोनी चिल्लाने लगते हैं। यह सम्मानजनक नहीं है। कोई खिलाड़ी यह नहीं चाहता।'

    14:54 (IST)06 Dec 2019
    फिर से क्लीन स्वीप की तैयारी

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 14 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से टीम इंडिया 8 मैच जीतने में सफल रही है, जबकि 5 में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। दोनों के बीच पिछली 2 टी20 सीरीज के बात करें तो टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है।

    13:34 (IST)06 Dec 2019
    भारत के लिए फायदेमंद सौदा

    राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक 6 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेले गए हैं। टी20 मुकाबला पहली बार यहां खेला जा रहा है। यह पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जा रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेटरों के लिए यहां बल्लेबाजी करना भी आसान होगा। मैच के दौरान आसमान में बादल रहने का अनुमान है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

    Next Stories
    1 VIDEO: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी ने विकेट लेने के बाद मैदान पर ही दिखाया जादू, लाल रूमाल को सफेद छड़ी में बदल दिया
    2 ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने की Salman Khan से मुलाकात, योहान ब्लैक ने Jacqueline Fernandez के सामने खोला फिटनेस का राज
    3 कप्तान विराट कोहली को ऋषभ पंत की क्षमता पर भरोसा, कहा- उसे इस समय अकेला नहीं छोड़ सकते
    IPL 2020 LIVE
    X