scorecardresearch

IND vs WI: इशान किशन की जगह इस खिलाड़ी के साथ शिखर धवन कर सकते हैं ओपनिंग, विजय हजारे ट्रॉफी में 150 के औसत से ठोक चुका है रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। इसका कारण विजय हजारे ट्रॉफी में उनका फॉर्म।

IND vs WI: इशान किशन की जगह इस खिलाड़ी के साथ शिखर धवन कर सकते हैं ओपनिंग, विजय हजारे ट्रॉफी में 150 के औसत से ठोक चुका है रन
शिखर धवन और इशान किशन। (फोटो- रॉयटर्स)

India vs West Indies ODI Series – टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। वहीं केएल राहुल चोटिल हैं। ऐसे में यह सवाल है कि शिखर धवन के साथ ओपनिंग कौन करेगा? विकल्प की बात करें तो इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा शुभमन गिल हैं। ऋतुराज का पलड़ा इन दोनों से भारी दिखाई दे रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। इसका कारण विजय हजारे ट्रॉफी में उनका फॉर्म। दिसंबर 2021 में हुए टूर्नामेंट में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज नें 150 के औसत से रन बनाए थे। उन्होंने 5 मैचों मे चार शतक की मदद से 150.73 के औसत से 603 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 112.92 का रहा। उनके बल्ले से 51 चौके और 19 छक्के निकले।

ऋतुराज के प्रदर्शन को देखकर लगता है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर का भी मानना है कि ऋतुराज को बतौर ओपनर मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि ऋतुराज को वनडे में पदार्पण करना चाहिए और वेस्टइंडीज सीरीज में शिखर के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में 5 पारियों में 4 शतर बनाए। वह मौका पाने के हकदार हैं। इसके अलावा बाएं-दाएं का संजोयजन भी मिलेगा।”

बता दें कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन वनडे टीम का कमान संभालेंगे। वह इस साल टीम इंडिया की अगुआई करने वाले सातवें खिलाड़ी होंगे। पांच मैचों की टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत कुछ अन्य खिलाड़ियों की वापसी होगी। केएल राहुल भी फिट होने पर खेलते दिख सकते हैं। टीम में उनका चयन हुआ है, लेकिन फिट होने के बाद ही वह दौरे पर आएंगे। फिलहाल वह एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

टीम इंडिया, इंग्लैंड दौरे से वेस्टइंडीज आई है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने वनडे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम को दोनों ही सीरीज में 2-1 से हराया। आखिरी वनडे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। यह वनडे में उनका पहला शतक था। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट