ताज़ा खबर
 

Women’s World Cup 2018: 1-1 से ड्रॉ हुआ मैच, प्लेऑफ में भारत का स्थान पक्का

India vs USA Womens Hockey, Womens Hockey World Cup 2018, India vs USA: भारत के तीन मैचों में दो अंक रहे और वह विश्व कप के क्वार्टर फाइनल दौर से बाहर हो गई। लेकिन अमेरिका से ड्रॉ खेलकर वह अब प्लेऑफ के लिए खेलेगी। वहीं इंग्लैंड के भी दो मैचों में दो अंक रहे और अब वह भी प्लेऑफ खेलेगी।

Women’s Hockey World Cup 2018, India vs USA Hocke: 31वें मिनट में मिले पांचवे पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।(फोटो सोर्स- दूरदर्शन स्पोर्ट्स ट्विटर)

कप्तान रानी रामपाल द्वारा दूसरे हाफ में किए गए अहम गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर विश्व कप के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया। भारत के तीन मैचों में दो अंक रहे और वह विश्व कप के क्वार्टर फाइनल दौर से बाहर हो गई। लेकिन अमेरिका से ड्रॉ खेलकर वह अब प्लेऑफ के लिए खेलेगी। पूल-बी से आयरलैंड छह अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

वहीं इंग्लैंड के भी दो मैचों में दो अंक रहे और अब वह भी प्लेआफ खेलेगी। पूल-बी के इस मैच में अमेरिका के लिए पाओलिनो माग्वाक्स ने 11वें और भारत के लिए कप्तान रानी रामपाल ने 31वें मिनट में किया। करो या मरो के इस मैच में भारत को पहले क्वार्टर में सातवें, 14वें और 15वें मिनट में तीन पेनाल्टी कॉनर्र मिले जिसका टीम फायदा नहीं उठा सकी। वहीं अमेरिका ने 11वें मिनट में मैदानी गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। अमेरिका के लिए यह गोल पाओलिनो माग्वाक्स ने किया।

दूसरे क्वार्टर में अमेरिका को 18वें, 28वें और 30वें मिनट में तीन पेनाल्टी कॉनर्र मिले। लेकिन उसके खिलाड़ी इसे गोल में भुनाने में नाकाम रहे। हालांकि भारतीय टीम भी 19वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर का फायदा नहीं उठा सकी और पहला हाफ 1-0 से अमेरिका के नाम रहा। दूसरे हाफ में भारत ने बेहतरीन वापसी की। 31वें मिनट में मिले पांचवे पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। भारत ने इस तरह तीसरे क्वार्टर का समापन 1-1 की बराबरी के साथ किया। चौथा और निर्णायक दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम हो गया। 47वें मिनट में भारत को छठा पेनाल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार चला गया। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों ने अपना आक्रमण जारी रखा। मुकाबले में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका और भारत ने अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।

Live Blog

Women's World Cup 2018 Live Score Streaming, भारत बनाम यूएसए लाइव हॉकी स्कोर अपडेट्स: 

23:41 (IST) 29 Jul 2018
भारत ने तीसरे क्वार्टर का समापन 1-1 की बराबरी के साथ किया

दूसरे हाफ में भारत ने बेहतरीन वापसी की। 31वें मिनट में मिले पांचवे पेनल्टी कॉर्नर को कप्तान रानी रामपाल ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मुकाबले में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका और भारत ने अमेरिका को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर प्लेआफ में अपना स्थान पक्का कर लिया।

22:00 (IST) 29 Jul 2018
भारत पर दबाव

मैच के 25 मिनट तक यूएसए ने भारत पर 1-0 से लीड बना रखी है। भारतीय टीम की बड़ी कमी पेनाल्टी कॉर्नर को ना बदलने की है। इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम कई मौकों पर पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाई थी। वहीं आयरलैंड के खिलाफ छह पेनाल्टी कॉर्नर में से एक पर भी भारतीय खिलाड़ी गोल नहीं दाग सकीं। इस मैच में भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

21:44 (IST) 29 Jul 2018
यूएसए ने दागा पहला गोल

यूएसए ने पहला गोल दागकर मैच में 1-0 से लीड बना रखी है। पाओलिन ने 11वें मिनट टीम के लिए गोल दागा। भारत को जल्द मुकाबले में वापसी करनी होगी।

21:32 (IST) 29 Jul 2018
मैच शुरू

यूएसए-भारत के बीच मैच शुरू हो चुका है। मुकाबले के पहले 2 मिनट तक कोई गोल नहीं हो सका है। पहले दोनों मैचों में भारत को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन सभी हाथ से फिसल गए। कमी संयोजन में तालमेल की थी, जिसे टीम इंडिया आज सुधारना चाहेगी।

18:25 (IST) 29 Jul 2018
भारत का मजबूत पक्ष डिफेंस

इस विश्व कप में भारत का एक मजबूत पक्ष डिफेंस रहा है जिसके दम पर उसने सिर्फ दो गोल खाए हैं और पहले मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ एक चूक ने उसे गोल खाने पर मजबूर किया जो उसकी हार का कारण बना।