ताज़ा खबर
 

Ind vs Sl: जसप्रीत बुमराह की इस शानदार यॉर्कर के आगे यूं ढेर हो गया श्रीलंकाई बल्लेबाज

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 4 और यजुवेंद्र चहल ने 2 विकेट मेजबान टीम के चटकाए।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Photo: BCCI)

श्रीलंका के डम्बोला में खेले गए पहले वनडे के बाद भारत और मेजबान टीम का दूसरा वनडे गुरुवार को बालागोल्ला स्थित पल्लेकेला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 4 और यजुवेंद्र चहल ने 2 विकेट मेजबान टीम के चटकाए। इस मैच में सबसे ज्यादा आकर्शित करने वाला वह मोमेंट था जब बुमराह ने प्रतिद्वंदवी टीम के खिलाड़ी चमारा कपुगेदरा को अपनी आग की तरह जाने वाली योर्कर से क्लीन बोल्ड किया। यह उस समय हुआ जब श्रीलंका का स्कोर 47 ओवर में 221 था।

श्रीलंका एक समय 121 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो चुकी थी, लेकिन श्रीवर्दने और कपुगेदरा ने उसे जल्दी ऑल आउट होने से बचाया और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में मदद की। कपुगेदरा बहुत ही अच्छा खेल रहे थे लेकिन बुमराह की योर्कर ने उन्हें एक झटके में पवेलिएन भेज दिया। कपुगेदरा ने 40 रन बनाकर सिरिवर्देना के साथ मिलकर एक बहुत ही अच्छी पार्टनशिप की थी। कपुगेदरा बेटिंग के लिए बुमराह के सामने खड़े थे। बुमराह ने जैसे ही कपुगेदरा को गेंद डाली वो सीधा जाकर स्टंप पर लगी। कपुगेदरा को लगा था कि वो बहुत ही आसानी से बुमराह की इस गेंद को खेल जाएंगे लेकिन यह गेंद इतनी तेज थी कि वह सीधा स्टंप पर जाकर लगी और कपुगेदरा आउट हो गए।


बता दें कि जब से बुमराह टीम का हिस्सा बने है तब से वे भारत की तरफ से बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। गौरतलब है कि भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे कि तभी एक के बाद एक विकेट गिरने लगे और भरतीय टीम का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद टीम को जिताने की पूरी जिम्मेदारी महेंद्र सिंह धोनी पर आ गई। धोनी और भुवनेश्वर सिंह ने अच्छी पार्टनरशिप के बाद टीम को जीत दिलाई।

Next Stories
1 शाहरुख खान ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से मांगी माफी, जानिए क्या थी वजह
2 अजेय रहते करियर का 50वां मुकाबला जीतने उतरेंगे फ्लॉयड मेवेदर
3 बैडमिंटन : विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत
ये  पढ़ा क्या?
X