ताज़ा खबर
 

Ind vs Sl: कोई शायद ही भूल पाए कल के मैच में एंग्लो मैथ्यूज का यह शानदार कैच, देखिए वीडियो

धोनी ने भुवनेश्वर सिंह के साथ मिलकर अच्छी पार्टनरशिप निभाई और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।

लेफ्टी खिलाड़ी शिखर धवन गेंदबाज सिरीवर्धना की गेंद पर शॉट लगाना चाह रहे थे। (Photo Source: Facebook@AngeloMathews)

श्रीलंका में खेले गए मेजबान और भारत के बीच दूसरे वनडे में श्रीलंकाई पूर्व कप्तान एंग्लो मैथ्यूज ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। हम बात कर रहे हैं मैथ्य द्वारा लिए गए कैच की जिसके बाद उन्होंने भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन को आउट कर पवेलिएन वापस भेज दिया था। लेफ्टी खिलाड़ी शिखर धवन गेंदबाज सिरीवर्धना की गेंद पर शॉट लगाना चाह रहे थे, लेकिन उनकी गेंद 30 यार्ड के सर्किल को पार नहीं कर पाई और मैथ्यूज ने उन्हें कैच आउट कर दिया। मैथ्य जो कि शॉर्ट-फाइन लेग के रीज़न पर खड़े थे उन्होंने बहुत ही अच्छी डाइव लगाते हुए शिखर की गेंद को लपक लिया और धवन को मात्र एक रंग की चूक से बिना हाफ सेंचूरी लगाए ही पवेलिएन लौटना पड़ा।

गुरुवार को बालागोल्ला के पल्लेकेल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मैथ्यूज के कैच को शायद ही कोई भूल पाएगा। शिखर धवन और रोहित शर्मा ने अच्छी पार्टनरशिप के साथ भारत के लिए एक अच्छा स्कोर बनाया। रोहित शर्मा के आउट होने के थोड़ी देर बाद ही धवन आउट हो गए। धवन के आउट होने के बाद भारतीय खिलाड़ियो के एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय ने महज चार ओवरों में भारतीय टीम के 6 विकेट चटकाए। अकीला के इस प्रदर्शन से भारतीय बल्लेबाजों का मनोबर गिर गया था और वे हार की कगार पर आ गए थे।

चूंकि टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था तो श्रीलंका ने भारत के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंकाई पारी के बाद बारिश शुरु हो गई थी जिसके कारण भारत को 47 ओवरों में इस लक्ष्य को पूरा करने की चुनौती थी। 131 रनों पर भारत के सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद फील्ड पर महेंद्र सिंह धोनी ही एकमात्र बल्लेबाज बचे थे जिनके कंधों पर टीम को जिताने का पूरी जिम्मेदारी आ गई थी। धोनी ने भुवनेश्वर सिंह के साथ मिलकर अच्छी पार्टनरशिप निभाई और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी।

Next Stories
1 Ind vs Sl: शादी के अगले दिन इस बॉलर ने उड़ा डाले टीम इंडिया के होश, 13 बॉल पर लिए 5 विकेट
2 Ind vs Sl: जसप्रीत बुमराह की इस शानदार यॉर्कर के आगे यूं ढेर हो गया श्रीलंकाई बल्लेबाज
3 शाहरुख खान ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से मांगी माफी, जानिए क्या थी वजह
ये पढ़ा क्या?
X