ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: भुवनेश्वर कुमार की खतरनाक बाउंसर सीधा हेलमेट से टकराई, बाल-बाल बचे सुरंगा लकमल

India vs Sri Lanka Test Series 2017: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को लंच तक आठ विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं।
श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को लंच तक आठ विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं।

ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम  294 रन पर ऑल आउट हो गई है।  भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 172 के स्कोर के तहत श्रीलंका ने 122 रनों की बढ़त ले ली है । श्रीलंका ने चौथे दिन के पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। टीम की ओर से पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (35), दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा (4) और कप्तान दिनेश चंडीमल (28) रहे। श्रीलंका टीम को इस कदर कमजोर करने में मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को घर भेजा। अपने पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 165 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका टीम ने 200 के कुल योग पर डिकवेला के रूप में अपना विकेट गंवाया। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपनी गेंद पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। लेकिन श्रीलंकन पारी के लिए 72 वां ओवर काफी मुश्किल भरा रहा। खासतौर पर सुरंगा लकमल के लिए भुवनेश्वर कुमार का यह ओवर काफी यादगार रहा। दरअसल, हुआ यूं कि भुवनेश्वर कुमार पारी का 72वां ओवर डालने मैदान पर आए और उन्होंने ओवर के शुरुआत से ही बाउंसर फेंकना शुरू कर दिय

भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की अगली गेंद सुरंगा लकमल हेलमेट पर जाकर लगी। गेंद लगने से कुछ समय तक वो शॉक्ड रह गए लेकिन उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई और वह अगली गेंद को खेलने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने एक और बाउंसर फेंका। इसके बाद लकमल ने भी भुवनेश्वर कुमार के अगले गेंद पर चौका जड़ उन्हें करारा जबाव दिया।

बता दें कि मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने आज सुबह से ही अच्छी गेंदबाजी की है। दोनों को अभी तक 3-3 विकेट मिले हैं। भारत और श्रीलंका चौथे दिन 80 ओवर के बाद श्रीलंका का स्‍कोर 8 विकेट पर 278 रन है। निरोशन डिकेवला (35 रन), दासुन शनाका (0), दिनेश चंदीमल (28) और दिलरुवान परेरा (5) चौथे दिन आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं। रंगना हेराथ 55 रन और सुरंगा लकमल 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule