भारत-श्रीलंका XI के बीच ड्रॉ हुआ पहला प्रैक्टिस मैच, कप्तान कोहली समेत लोकेश राहुल ने जड़ा अर्धशतक - india vs sri lanka XI match draw, virat kohli and lokesh rahul make fifty - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत-श्रीलंका XI के बीच ड्रॉ हुआ पहला प्रैक्टिस मैच, कप्तान कोहली समेत लोकेश राहुल ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 53 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 54 रन जोड़े। इन दोनों के अर्धशतकों के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया।

मैच के दौरान शॉट लगाते रिद्धिमान साहा। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) एकादश का दो दिवसीय अभ्यास मैच दूसरे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर ज्यादा समय बिताते हुए बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच का अच्छा अभ्यास किया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 53 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 54 रन जोड़े। इन दोनों के अर्धशतकों के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और शिखर धवन ने 41 रनों का योगदान दिया। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने अपनी पारी नौ विकेट पर 312 रनों पर घोषित कर दी।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा 36 रन पर नाबाद रहे जबकि हार्दिक पांड्या 11 रन ही बना सके। अंतत: दोनों टीमों आमसहमति से मैच ड्रॉ करने पर राजी हो गईं। दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 135 रनों पर करने वाली भारतीय टीम की पारी को कोहली और रहाणे ने आगे बढ़ाया। दोनों को बल्लेबाजी में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। कोहली ने बाकी बल्लेबाजों को अभ्यास का मौका देने के लिए पवेलियन का रूख किया।

इससे पहले, शुक्रवार को रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी ने मिलकर विपक्षी टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया था। कुलदीप ने चार विकेट लिए जबकि जडेजा ने तीन विकेट अपने नाम किए। एसएलसी अध्यक्ष एकादश की टीम इन दोनों के आगे 187 रनों पर ही सिमट गई थी।

इसके बाद राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन अभिनव मुकुंद खाता भी नहीं खोल पाए। चेतेश्वर पुजारा ने 12 रनों का योगदान दिया। इसके बाद कोहली और रहाणे ने भारत को पहले दिन का अंत तीन विकेट पर 135 रनों के स्कोर के साथ करवाया। भारत-श्रीलंका के बीच 26 जुलाई से लेकर 6 सितंबर तक 3 टेस्ट, 5 वन-डे और 1 टी20 मैच खेला जाएगा।

महिला विश्व कप 2017- ये 5 खिलाड़ी भारत को दिला सकते हैं विश्व कप, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App