ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद बढ़ी विराट कोहली की टेंशन

गॉल टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 550 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन मेजबान टीम 304 रनों से मैच हार गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली।

श्रीलंका को गॉल टेस्ट में 304 रनों से मात देने के बाद कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के सामने एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। दरअसल इस टेस्ट मैच में शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़े थे। जबकि दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने 81 रनों की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने भी 103 रनों का योगदान दिया। भारत के शीर्ष चार बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं और इसी कारण विराट कोहली और रवि शास्त्री चिंतित हैं कि किस खिलाड़ी को मौका दें और किसे ड्रॉप करें। गुरुवार से कोलंबो टेस्ट शुरू हो रहा है। केएल राहुल वायरल बुखार और मुरली विजय कंधे में चोट के कारण यह टेस्ट नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह भी फिट हैं। लेकिन धवन और मुकुंद ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है दोनों में से किसी एक को भी ड्रॉप करना मुश्किल होगा।

खुद कप्तान विराट कोहली ने माना कि यह बेहद मुश्किल स्थिति है, क्योंकि हमारे शीर्ष 4 बल्लेबाज मैदान पर आतिशी अंदाज में खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, शिखर धवन को मेलबर्न में होना चाहिए था, लेकिन गॉल में उसने 190 रन ठोक डाले। जिंदगी में कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, यह बहुत सिरदर्द भरा काम है। लेकिन हमें यह फैसला लेना होगा कि अगला टेस्ट मैच कौन खेलेगा। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि जो भी तीसरा शख्स होगा वह समझ जाएगा कि यह कॉल टीम ने लिया है। बता दें कि शिखर धवन को टेस्ट सीरीज के लिए शामिल नहीं किया गया था। उन्हें चोटिल मुरली विजय की जगह खिलाया गया था। लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा था कि मैं परिवार के साथ कुछ वक्त बिताने मेलबर्न जाने की तैयारी कर रहा था। मैं छुट्टियों पर हॉन्ग कॉन्ग में था। वहीं से मैं भारत आया और टीम से जुड़ा।

विराट कोहली गेंदबाजों खासकर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा के प्रदर्शन से भी बेहद खुश हैं। गॉल टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 600 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में श्रीलंकाई टीम 291 रन पर अॉल आउट हो गई। दूसरी पारी में भारत के पास 309 रनों की बढ़त थी। उसने 3 विकेट खोकर 240 रनों पर पारी घोषित कर दी और श्रीलंका को 550 रनों का टारगेट दिया। लेकिन श्रीलंका दूसरी पारी में भी फेल रहा और 304 रनों से मैच हार गया।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App