ताज़ा खबर
 

भारत दौरे से पहले श्रीलंकाई टीम ने किया बदलाव, अब बल्लेबाजी होगी और दमदार

India vs Sri Lanka 2017: श्रीलंकाई टीम का अगला दौरा भारत का है, जहां उसे तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।
श्रीलंका के पिछले कुछ दौरों में उनकी बल्लेबाजी विफल रही है।

श्रीलंका के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज थिलन समरवीरा को राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष थिलांगा सुमतिपाला ने इसकी पुष्टि की है। सुमतिपाला के मुताबिक समरवीरा को 2019 विश्व कप तक के लिए यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैच खेलने वाले समरवीरा ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। वह सोमवार को श्रीलंका पहुंच रहे हैं और इसी के बाद इस करार पर आधिकारिक रूप से हस्ताक्षर किए जाएंगे।

श्रीलंकाई टीम का अगला दौरा भारत का है, जहां उसे तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। यह बतौर बल्लेबाजी कोच समरवीरा का पहला दौरा होगा और उन पर श्रीलंकाई बल्लेबाजों के मनोबल को ऊंचा उठाने की अहम जिम्मेदारी होगी।

साल 2001 में भारत के खिलाफ कोलम्बो में पहला टेस्ट खेलने वाले समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैचों में 5462 रन बनाए हैं। उनके नाम 14 शतक और 30 अर्धशतक हैं। 53 वनडे मैचों में समरवीरा के नाम 862 रन हैं। वनडे में उन्होंने दो शतक लगाए हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले दौरे का कार्यक्रम :

पहला टेस्ट : 16-20 नवंबर, कोलकाता

दूसरा टेस्ट : 24-28 नवंबर, नागपुर

तीसरा टेस्ट : 2-6 दिसंबर, दिल्ली

पहला एकदिवसीय :10 दिसंबर, धर्मशाला

दूसरा एकदिवसीय : 13 दिसंबर, मोहाली

तीसरा एकदिवसीय : 17 दिसंबर, विशाखापट्टनम

पहला टी20 : 20 दिसंबर, कटक

दूसरा टी20 : 22 दिसंबर, इंदौर

तीसरा टी20 : 24 दिसंबर, मुंबई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App