ताज़ा खबर
 

फटाफट क्रिकेट में आज श्रीलंका से भिड़ेगा भारत, टी20 फॉर्मेट में इस टीम का पलड़ा रहा है भारी

भारत और श्रीलंका के बीच इकलौता टी20 मैच आज शाम राजधानी कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली और श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा।

भारत और श्रीलंका के बीच इकलौता टी20 मैच आज शाम राजधानी कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजरें इस दौरे का आखिरी मैच जीतकर स्वदेश अजेय लौटने पर होंगी। वहीं श्रीलंका के पास लाज बचाने का यह आखिरी मौका है। अगर दोनों देशों के बीच हुए टी20 मैचों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों देशों के बीच 10 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें से 6 भारत ने और 4 श्रीलंका ने जीते हैं। हालांकि मेजबान देश के लिए एक अच्छी बात है कि 2017 में उसने 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है। अॉस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती है। वहीं अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी। भारत और श्रीलंका की टी20 में आखिरी भिड़ंत 2016 में ढाका में खेले गए एशिया कप में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। साल 2017 में भारत ने अब तक सिर्फ 4 टी20 मैच ही खेले हैं, जिसमें से उसे 2 में जीत और 2 में मात मिली है। इसी साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड को उसने 2-1 से हराया था। वहीं जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के इकलौते T20मैच में उसको 9 विकेट से मात मिली थी।

भारत के सामने कई मुश्किलें: टी20 मैचों के स्पेशलिस्ट शिखर धवन अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए स्वदेश लौट गए हैं। चुनौती है कि अब पारी का आगाज कौन करेगा। टीम मैनेजमेंट के सामने रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल और खुद कप्तान विराट कोहली विकल्प के तौर पर मौजूद हैं। केएल राहुल इकलौते एेसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सभी फॉर्मेट में शतक बनाया है। लेकिन वनडे सीरीज में वह मिडिल अॉर्डर में फ्लॉप रहे थे। अगर रोहित, रहाणे या राहुल में से कोई ओपन करता है तो विराट कोहली को नीचे आना पड़ेगा। अपने 49 टी20 मैचों में कोहली ने सिर्फ 6 बार पारी का आगाज किया है।

बॉलिंग में अनुभव की कमी: भारत यह मैच रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा के बिना खेलेगा। इस कारण युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। वहीं पेस बैटरी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह हैं।

देखें वीडियो ः

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App