ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ इकलौता T20 मैच जीत टीम इंडिया कर लेगी ऑस्ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड की बराबरी

गेंदबाजी में भी भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच चुने गए जसप्रीत बुमराह के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

Author September 6, 2017 3:35 PM
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी।

भारत-श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में इकलौता टी20 मैच बुधवार (6 सितंबर) को खेला जाएगा। अगर भारत इस मैच में भी जीत कर लेता है तो वह दौरे को 9-0 से क्लीन स्वीप कर ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर लेगा। बता दें कि कोहली की कप्तानी में भारत श्रीलंका दौरे में अब तक लगातार 3 टेस्ट और 5 वनडे मैच जीत चुका है। अगर इकलौते टी20 मैच में भी वह विजेता रहता है तो कुल अंतर्राष्ट्रीय मैचों की संख्या 9 हो जाएगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 टूर्नामेंट में 3 टेस्ट, 5 वनडे और एक टी-20 मैच में शिकस्त दी थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका है। हालांकि कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बारिश का भी साया नजर आ रहा है। मेहमान टीम में कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या जैसे तेज खेलने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर भारत मेजबानों के सामने बड़ा स्कोर रखने में भी सक्षम हैं और बड़े लक्ष्य को हासिल करने का भी माद्दा रखती है। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे और लोकेश राहुल भी टीम के लिए छोटे प्रारूप में अच्छा योगदान देने में सक्षम हैं।

गेंदबाजी में भी भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रहा है। वनडे सीरीज में मैन ऑफ द मैच चुने गए जसप्रीत बुमराह के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार होगा। उन्होंने वनडे में 15 विकेट लिए हैं। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार और शार्दूल ठाकुर उनका साथ देंगे। स्पिन में टीम युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर निर्भर करेगी।

वहीं मेजबानों की कोशिश सीरीज का अंत जीत के साथ करने की होगी। टी-20 में श्रीलंका पहली बार अपने नए कप्तान उपुल थरंगा की कप्तानी में उतरेगी। जुलाई में एंजेलो मैथ्यूज के कप्तानी से हटने के बाद थरंगा को वनडे और टी-20 में टीम की कमान सौंपी गई है। थरंगा के अलावा टीम की बल्लेबाजी में मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, सीकुगे प्रसन्ना और दिलशान मुनावीरा पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। टीम में लेग स्पिनर जैफ्री वेनडरसे, तेज गेंदबाज इसुरु उदाना, विकुम संजया और सुरंगा लकमल को टीम में जगह मिली है। इन सभी पर भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम का सामना करने की जिम्मेदारी होगी।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X